Connect with us

Uttar Pradesh

अपराधि‍यों के खि‍लाफ यूपी पुलि‍स का एक्‍शन जारी, वाराणसी में गैंगेस्‍टर झुन्‍ना पंडि‍त के घर की हुई कुर्की

Published

on

वाराणसी। कानपुर काण्ड बाद प्रदेश की पुलिस अब अपराधियों के खिलाफ खासे एक्शन मोड में नजर आ रही है। आज वाराणसी की पुलिस ने  उत्तर प्रदेश और दिल्ली के 10 हत्याओं में वांछित जनपद वाराणसी के कुख्यात गैंगस्टर प्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित के मकान को कुर्क करने की कार्यवाही की है।  मालूम हो कि 11 अक्टूबर 2019 को पंजाब में रूपनगर पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया था। झुन्ना पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रख रखा था। वाराणसी में दिव्यांग हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त श्रीप्रकाश मिश्र उर्फ़ झुन्ना पंडितङ के वाराणसी के लालपुर हाशिमपुर में स्थित दो मंज़िला मकान को गैंगेस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्क किया गया।

इस दौरान एडीएम सिटी गुलाबचंद, एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी और एसीएम शुभांगी शुक्ला के साथ चार थानों की फ़ोर्स मौके पर मौजूद रही

एडीएम सिटी गुलाबचंद ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेशनुसार श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ़ झुन्ना पंडित पुत्र नंदलाल मिश्रा नि‍वासी झोरी थाना बलुआ जिला चंदौली, का एक मकान हाशिमपुर रामदत्तपुर थाना लालपुर पांडेयपुर वाराणसी में आराजी संख्या 155 में रकबा 81.784 वर्ग मीटर मौजा हाशिमपुर में बने दो मंजीला मकान व रकबा 111.514 वर्ग मीटर को गैंगेस्टर एक्ट 14(1) के तहत कुर्क करने की कार्रवाई की गयी है।

कुर्क करने पहुंची टीम से घर में मौजूद महिलाओं ने पहले बहस की पर कुछ ही देर बाद उन्होंने खुद ही घर के बाहर निकलना उचित समझा।

श्रीप्रकाश मिश्रा से कैसे बना शातिर झुन्ना पंडित

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के गांव हासिमपुर के रहने वाले 24 वर्षीय झुन्ना पंडित ने 16 साल की उम्र में पहली हत्या की थी। इससे पहले 15 साल की उम्र में उस पर इरादा ए कत्ल का केस दर्ज हो चुका था। पंडित पर हत्या के 10 मामले दर्ज हैं। उत्तर प्रदेश और दिल्ली में उस पर हत्या, अपहरण और फिरौती के 20 केस दर्ज हैं। पंडित सिर्फ नौवीं कक्षा तक पढ़ा है। आरोपित पर दर्ज हत्या के 10 मामलों में उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में हुआ कत्लकांड भी शामिल है।

दोनों हाथों से अपने शिकार पर कर सकता है फायर

आरोपित झुन्ना पंडित दोनों हाथों से पिस्तौल चला सकता है। वह वारदात को अंजाम देने के लिए मोटरसाइकिल का ही प्रयोग करता है। उत्तर प्रदेश में वह बसपा के एक और भाजपा के एक वर्कर की हत्या भी कर चुका है। झुन्ना पर यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत छह केस दर्ज हैं।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!