Connect with us

Uncategorized

अमर शहीद मंगल पाण्डेय के जयन्ती पर “जय श्री फाउण्डेशन” ने पौधरोपण कर दी श्रद्धांजलि

Published

on

 

१९ जुलाई, २०१८। भारत के प्रथम स्वाधीनता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले आजादी की लड़ाई के नायक मंगल पांडेय को उनके जन्मदिन पर याद करते हुए जय श्री फाउण्डेशन द्वारा कुड़वार थाना परिसर में पौधरोपण किया गया। और अमर शहीद मंगल पाण्डेय को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
इस मौके पर थानाध्यक्ष नन्द कुमार तिवारी ने फाउण्डेशन की पहल को सराहते हुए कहा कि हम सबको पौधारोपण के साथ पर्यावरण संरक्षण भी करने का संकल्प करना चाहिए जिससे हम आने वाली पीढ़ी को एक स्वच्छ वातावरण देने मे सहायक हो।
समाजसेवी मोहित मयंक तिवारी ने मंगल पाण्डेय जी के देश के प्रति कुशल नेतृत्व को याद करते हुए कहा कि हम सब एक प्रतिज्ञा के रूप में पौधारोपण कार्यक्रम को सफल बनायें जिससे हम आने वाले समय में अपने आप को और आने वाली पीढ़ी को प्राकृतिक आपदाओं से बचा सकें।
उन्होंने कहा कि परिवार के प्रत्येक सदस्य का कर्तव्य होना चाहिये कि हर साल एक पेड़ अवश्य लगायें और उसकी भलीभाँति देखभाल करें।
कार्यक्रम संयोजक बालकृष्ण तिवारी ने बताया कि फाउण्डेशन द्वारा पिछले 13 जुलाई से निरंतर स्कूलो, सरकारी कार्यालयों जैसे विभिन्न प्रशासनिक जगहों पर निरंतर पौधरोपण अभियान चलाकर लोगो को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
इस मौके पर उप निरीक्षक ओ पी तिवारी, आदित्य तिवारी, शुभम मिश्रा, रामकृष्ण तिवारी, शिव कुमार तिवारी, एडवोकेट राधेश्याम, राम सूरत तिवारी आदि मौजूद रहे।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!