Connect with us

Uncategorized

अमेठी-सुलतानपुर में सहकारिता को किसानों व खातेदारों की खुशहाली का उपक्रम बनाना हमारा मिशन होगा – विजय मिश्रा

Published

on

सुल्तानपुर:-साधन सहकारी समिति गैरिकपुर ,भेटुआ जनपद-अमेठी के सभापति हरिशंकर सिंह काका के संयोजन में आयोजित स्वागत अभिनंदन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए युवराज अनंत विक्रम सिंह ने कहा अमेठी 50 वर्षो तक कांग्रेस का प्रधानमन्त्री ,सांसद व राष्ट्रीय अध्यक्ष देने के बावजूद आज विकास के लिए नही सिर्फ गांधी नाम के कारण जाना जाता है।पिछड़ेपन व बदहाली के लिए जाना जाता है।

युवराज अनंत विक्रम सिंह ने कहा हमको जातिवाद से ऊपर उठकर विकासवाद की राजनीति को मजबूत करना होगा। उन्होने कहा पूर्ववर्ती सरकारो के भ्रष्टाचार व गलत नीतियों के कारण अमेठी सहित पूरे प्रदेश में सहकारिता को बड़ा झटका लगा। उन्होने कहा सहकारिता व सहभागिता के माडल को मजबूत कर हम समाज व क्षेत्र में विकास व खुशहाली ला सकते है।सरकार की नीति सबका साथ सबका विकास के माध्यम से योजनाएं जन-जन तक पहुँच रही है।

वही स्वागत व अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए नवनिर्वाचित डीसीबी चेयरमैन विजय मिश्रा ने कहा सहकारी बैंक की दिशा व दशा सुधारना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है।उन्होने कहा अमेठी-सुलतानपुर में सहकारिता को किसानों व खातेदारों की खुशहाली का उपक्रम बनाना उनका मिशन होगा।उन्होने कहा साधन सहकारी समितियों को मजबूत व आत्मनिर्भर बनाना भी उनका प्रमुख एजेंडा है।

उन्होने आगे कहा कि अमेठी-सुलतानपुर में 17 बैंक चालू हालात में है। उन सभी बैंको को सीबीएस शाखा के रुप में विकसित करेंगे। उन्होने बताया कि सभी चालू बैंको के लिए आईएफसी-कोड प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होने अपने संबोधन में दो टूक कहा कि सहकारिता से सम्बन्धित उपक्रमों को भ्रष्टाचार से मुक्त कर किसानों व खातेदारो की खुशहाली का उपक्रम बनायेगे। न खायेगे और न खाने देने की निति हमारी सरकार की प्राथमिकता में है सहकारिता में भी यही नीति लागू होगी।

साधन सहकारी समिति गैरिकपुर ,भेटुआ जनपद अमेठी के सभापति हरिशंकर सिंह काका एवं पूर्व प्रधानाचार्य उमाकांत सिंह के संयोजन में आयोजित स्वागत व अभिनंदन समारोह में मुख्य अतिथि युवराज अनंत विक्रम सिंह ,डीसीबी चेयरमैन विजय मिश्रा ,अमेठी के विहिप जिलाध्यक्ष ,भाजपा  के जिला मीडिया प्रमुख विजय सिंह रघुवंशी, पूर्व जिला महामंत्री संजय सिंह सोमवंशी आदि का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। इस मौके पर सहकारिता से जुड़े सैकड़ों लोग उपस्थित रहें।आयोजक पूर्व प्रधानाचार्य उमाकांत सिंह व हरिशंकर सिंह काका ने आये हुए लोगों का आभार प्रकट किया।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!