Connect with us

Uncategorised

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने उठाए विराट कोहली पर सवाल, कहा खुद भी ले हार की जिम्मेदारी

Published

on

बर्मिघम, प्रेट्र : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बर्मिघम टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की लेकिन लेकिन उन्होंने विराट की कप्तानी पर सवाल उठाए और 31 रनों की हार पर कहा कि उन्हें हार पर थोड़ी जिम्मेदारी भी उठानी चाहिए।

हुसैन ने कहा कि बल्ले से कोहली ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। जिस तरह से उन्होंने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी की वह जीत के हकदार थे। उन्होंने अकेले अपने दम पर भारत की मुकाबले में वापसी कराई।

मैं यह भी मानता हूं कि उन्हें हार के लिए भी थोड़ी जिम्मेदारी उठानी चाहिए। इंग्लैंड एक समय 87 रनों पर सात विकेट खो चुका था और कुर्रन और राशिद क्रीज पर थे लेकिन रविचंद्रन अश्विन एक घंटे तक गेंदबाजी नहीं कर पाए। उस समय भारतीय टीम ने मुकाबले पर से अपनी पकड़ खो दी, उन्हें (कोहली) मुड़कर अपनी कप्तानी को देखने की जरूरत है।

भावुक हुए सैम कुर्रन

इंग्लैंड को पहले टेस्ट में भारत पर जीत दिलाने में सैम कुर्रन की अहम भूमिका रही लेकिन उनकी जिंदगी त्रसदी वाली रही है। किशोरावस्था में कुर्रन ने अपने पिता को खो दिया था जिससे उबरने में उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पिता को खोने के सवाल पर कुर्रन ने कहा कि वह बहुत मुश्किल समय था।

जब यह हुआ था मैं काफी छोटा था लेकिन मेरा परिवार काफी मजबूत था। मेरे दोनों भाई बहुत करीब थे और हमारी मां ने हमें क्रिकेट में बहुत सपोर्ट किया। इसने हमें एक परिवार के तौर पर बहुत मजबूत बनाया।

साथ ही ड्यूक बॉक के इस्तेमाल पर हुसैन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट पहले से निर्धारित हो गया और मुझे समझ में नहीं आता कि विश्व क्रिकेट में आइसीसी ड्यूक बॉल का इस्तेमाल क्यों नहीं करती है। इससे खेल में रोचकता बनी रहती है, ऐसे में आइसीसी उस दिशा में क्यों नहीं सोचती है।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!