Connect with us

Uncategorised

इस खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 23 साल पुराना रिकॉर्ड

Published

on

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी-2017 का फाइनल मुकाबला इंदौर में खेला जा रहा है। इस मैच में दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत कर रहे हैं, इसके साथ ही ऋषभ सबसे कम उम्र के रणजी ट्रॉफी फाइनल खेलने वाली टीम के कप्तान भी बन गए।

इस समय ऋषभ की उम्र मात्र 20 साल और 86 दिन है। इसके पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेदुलकर के नाम था साल 1994-95 में सचिन तेंदुलकर ने फाइनल मैच में मुंबई के लिये कप्तानी की थी। तब उनकी उम्र 21 साल और 337 दिन की थी।

ऋषभ पंत ने सबसे कम उम्र में रणजी ट्रॉफी फाइनल में कप्तानी का रिकॉर्ड तो तोड़ दिया है, लेकिन अभी भी वो सचिन तेंदुलकर के सबसे कम उम्र में रणजी ट्रॉफी जीतने के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए हैं, अगर ये फाइनल दिल्ली जीतने में कामयाब हो जाती है तो ऋषभ के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ जाएगा।

ऋषभ के लिये काफी बुरा रहा है ये सत्र

ऋषभ पंत के लिए रणजी का ये सीजन अच्छा नहीं रहा। बतौर कप्तान वो फाइनल मैच में भी मात्र 21 रन बनाकर चलते गुरबानी के शिकार बने। इस साल उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया उनका उच्चतम स्कोर 99 रन रहा। पूरे सत्र में लगभग 39 की औसत से मात्र 278 रन ही बना सके हैं।

फाइनल में खराब शुरुआत के बाद संभली दिल्ली

इंदौर में हो रहे रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में विदर्भ के कप्तान फैज फजल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए विदर्भ के गेंदबाजों ने दिल्ली को शुरुआती झटके देकर उनकी शुरूआत खराब कर दी। दिल्ली ने मात्र 65 रनों पर 3 विकेट गवां दिये थे लेकिन बाद में ध्रुव शौर्य के नाबाद शतक और हिम्मत सिंह की 66 रनों की पारी ने दिल्ली को 271/6 के सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचा दिया था।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!