Connect with us

Economics

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी से मुलाकात को तैयार ट्रंप, कहा- कोई शर्त नहीं

Published

on

वाशिंगटन (एजेंसी)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी से किसी भी समय बिना पूर्वशर्त मिलने की पेशकश की। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में इटली के प्रधानमंत्री गिउसेपे कोन्टे के साथ संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘यदि वे मिलना चाहते हैं तो हम भी मिलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मैं किसी से भी मिलने के लिए लिए तैयार हूं क्योंकि मैं बातचीत में विश्वास करता हूं।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने रूहानी से मिलने के लिए कोई शर्त नहीं रखी है। ट्रंप ने कहा कि ईरान के साथ बातचीत के लिए कोई पूर्व शर्त नहीं है।

रूहानी से मुलाकात करने के सवाल पर ट्रंप ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि वह अभी तैयार हैं या नहीं। अभी वह मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं। मैंने ईरान समझौता खत्म कर दिया। वह एक बकवास समझौता था। मेरा मानना है कि वह भी मिलना चाहेंगे और मैं रूहानी से उनके तय समय पर कभी भी मिलने को तैयार हूं।’

ट्रंप ने कहा कि वह मजबूती दिखाने या कमजोरी की वजह से रूहानी से मिलने के लिए तैयार नहीं है, बल्कि ईरानी नेता से मिलना सही कदम होगा, इसलिए ऐसा कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए अच्छा है, उनके लिए अच्छा है, हमारे लिए और पूरी दुनिया के लिए सही है।

बता दें कि मई में ईरान परमाणु समझौते से अमेरिका के बाहर होने के बाद दोनों देशों के बीच संबंध बिगड़ गए थे। हालांकि, इस समझौते पर अन्य साझेदारों रूस, चीन, ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी समझौते को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!