Connect with us

Uncategorized

 एनआरआई बलकरण हत्याकांड का शूटर को चार दिन के रिमांड के बाद उत्तरप्रदेश जेल भेज

Published

on

 

अबोहर एनआरआई बलकरण हत्याकांड के सैट के प्रभारी फरीदकोट के एसपीएच आईपीएस दीप पारिक की टीम ने चौथे आरोपी शूटर को काबू किया और उसे अदालत में पेश किया था। योग्य न्यायाधीश ने उन्हें पूछताछ के लिए 4 रिमांड पर भेज दिया। रिमांड ेक बाद उसे दोबारा न्यायाधीश मैडम वनीता कुमारी की अदालत में पेश किया गया। योग्य न्यायाधीश ने उसे जेल भेज देने के आदेश पारित किए। सैट के एएसएसपी, फरीदकोट के एसएसपी हैडक्वाटर दीपक पारिक डीएसपी मोगा सर्बजीत सिंह से बात की। फिरोजपुर डीएसपी भूपिन्द्र सिंह ने जानकारी देने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि सैट के चेयरमैन से बात की जाये। मृतक के भाई बलजीत सिंह कहा कि मेरे भाई की हत्या में समरवीर के मासड़ पवन व उसके जीजे का योगदान है। उन्होंने ने ही शूटर उपलब्ध करवाए थे। सैट की टीम उनका नाम मुकदमें में नहीं डाल रही। ऐसा नहीं हुआ तो फिर हाईकोर्ट जायेंगे और इंसाफ की गुहार लगाएंगे।

मिली जानकारी के अनुसार 19 अक्तूबर दीवाली वाले दिन बलकरण सिंह की शूटर व अन्य लोगों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में बलकरण सिंह के भाई बलजीत सिंह के बयानों पर मामला दर्ज किया था। पुलिस ने समरवीर व उसके भाई दर्शन लाहौर, ससुर, साले, दो शूटर व अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। बलजीत सिंह ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी। हाईकोर्ट ने डीजेपी को तलब किया। हाईकोर्ट के निर्देशों पर एक सैट तैयार किया जिसमें फरीदकोट के आईपीएस अफसर दीपक पारिक, मोगा के डीएसपी, फिरोजपुर के डीएसपी व अन्यों का एक सैट बनाया गया था। पुलिस ने छापा मारकर न्यू सूरज नगरी, गली नं. 4 उसके घर से काबू किया था। रिमांड के बाद उसे जेल भेज दिया था। सैट की टीम को पता चला कि उत्तप्रदेश जिला रामपुर में जसदीप पुत्र रणबीर वासी बिलासपुर निवासी जेल में बंद है। टीम ने अदालत में प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने उसे न्यायाधीश मैडम वनीता कुमारी की अदालत में पेश किया। जहां से योग्य न्यायाधीश ने पूछताछ के लिए चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। आज उसे दोबारा अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया। बाकी आरोपी अभी इस मामले में फरार।

तीन दिन के पुलिस रिमांड के बाद आरोपी को जेल भेजा

अबोहर,  सीआईए स्टाफ के प्रभारी सज्जन सिंह, एएसआई मिलखराज, एएसआई सोमप्रकाश व नगर थाना के एएसआई रमेश चंद्र ने डेढ़ किलो अफीम आरोपी न्यायाधीश अमरीश कुमार की अदालत में पेश किया था जहां उसे तीन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। आज उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया। रिमांड के दौरान आरोपी से कुछ महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस ने हासिल की है।

गौरतलब है कि सीआईए स्टाफ के प्रभारी सज्जन सिंह, एएसआई मिलखराज, एएसआई सोमप्रकाश व अन्य पुलिस पार्टी दौराने गश्त मलोट रोड फ्लाई ओवर की तरफ जा रहे थे कि सामने से एक व्यक्ति हाथ में झोला लिए संदिग्ध अवस्था में आता दिखाई दिया। शक के आधार पर रोककर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से डेढ़ किलो अफीम बरामद हुई। पकड़े गए आरोपी की पहचान मांगी लाल पुत्र  रामू राम वासी कानसर थान पल्लू जिला हनुमानगढ़ के रूप में हुई। आरोपी के खिलाफ नगर थाना 1 में मामला दर्ज किया गया। आरोपी को आज सीाआईए स्टाफ के प्रभारी सज्जन सिंह, एएसआई मिलखराज, एएसआई रमेश कुमार ने आरोपी को आज न्यायाधीश अमरीश कुमार की अदालत में पेश किया। योग्य न्यायाधीश ने उसे पूछताछ के लिए तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। आज उसे दोबारा अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।  पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़ के बार कौंसिल के उपचेयरमैन करणजीत सिंह अबोहर पहुंचे,भव्य स्वागत किया गया

अबोहर बार कौंसिल के उपचेयरमैन (पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़) करणजीत सिंह व उनके साथ कमलदीप ढिल्लों, बलकरण सिंह औलख, शिव सरूप धालीवाल, परनीत व अजयवीर एडवोकेट पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट भी उनके साथ अबोहर बार रूम में पहुंचे। स्थानीय बार एसोसिएशन के प्रधान अमनदीप धालीवाल उर्फ बब्बू, ज्वाईट सैक्ट्री अमृतपाल तिन्ना ने उनका पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। बार रूम में पहुंचने पर उन्हें एडवोकेट मैडम रमनदीप कम्बोज ने उन्हें बुक्का देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उनके साथ मैडम अमनदीप कौर, कंचन, निधि बेरी, नवसंगीत, सिल्वी, अमनदीप भोंपला, अन्नु, एडवोकेट हरप्रीत सिंह, दविंद्र सिंह कालड़ा उर्फ बिट्टु, सतीश नारंग, प्रकाश मक्कड़, संदीप बजाज, संदीप ठठई, विनोद मेहता, हिमांशू मेहता, पूर्व प्रधान सुरीन कड़वासरा, रवि कड़वासरा, चांद कुमार, अशोक चराया, हंसराज बिश्रोई व अन्य एडवोकेट भी इस मौके पर उनके स्वागत में साथ थे।

ॢएडवोकेट कुलदीप सिंह राजपुरा वाले को शिकायत निवारण कमेटी का मैंबर नियुक्त किया

अबोहर बार कौंसिल चंडीगढ़ के उपचेयरमैन करणजीत सिंह ने एडवोकेट कुलदीप सिंह राजपुरा को बार कौंसिल चंडीगढ़ शिकायत निवारण कमेटी का मैंबर नियुक्त किया है। उनका नियुक्तिपत्र उनके सीनियर वकील हरप्रीत सिंह ने लिया। इस मौके पर बार एसोसिएशन के प्रधान अमनदीप धालीवाल, विनोद मेहता, हेयर साहब मौजूद थे।

: एसएसपी केतन बलिराम पटेल ने लोगों की शिकायतें सुनी

-तुरंत कार्यवाई करने के आदेश दिए

अबोहर : अबोहर व बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण लोगों के तथा शहर के लोगों की शिकायतों का निपटारा करने के लिए हर बुधवार और वीरवार को जिला फाजिल्का के एसएसपी केतन बलिराम पाटिल एसपी दफ्तर अबोहर में बैठते हैं। अबोहर शहर में लग रहे गांव गुमजाल, उस्मानखेड़ा, सीतो, राजपुरा, पटीबिला, शेरगढ़  व अन्य गांवों के लोगों को फाजिल्का जाने की जरूरत नहीं है। वह अपना शिकायत पत्र एसएसपी को हर बुधवार व वीरवार एसपी दफ्तर अबोहर में दे सकते हैं। इस अवसर पर एसएसपी के साथ एसपी अबोहर अमरजीत सिंह मटवानी, डीएसपी बल्लुआना राहुल भारद्वाज व उनके रीडर इंस्पैक्टर बरजिंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मौजूद थे। कोई भी शिकायतकर्ता शिकायत करता है तो उसकी शिकायत पर तुंरत गौर की जाती है। एसएसपी केतनबलिराम पटेल को गुरदीप हांडा ने एक शिकायत की थी जिसपर तुरंत हल के लिए डीएसपी राहुल भारद्वाज को दी गई।

शीरा रिसाव: चड्ढा चीनी मिल को PPCB ने किया नोटिस जारी
पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (पीपीसीबी) ने शीरा रिसाव की घटना के संबंध में चड्ढा चीनी मिल को नोटिस जारी करते हुए उनसे जवाब मांगा है कि जांच समिति द्वारा कथित उल्लंघन पाए जाने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए।

चीनी मिल से ब्यास शहर की ब्यास नदी में प्रवाहित किए गए शीरा से बड़ी संख्या में मछलियों की मौत हो गई थी। यहां एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चड्ढा चीनी मिल को जांच समिति के निष्कर्षों के आधार पर नोटिस जारी करके इनके प्रतिनिधियों से जवाब मांगा गया है। जांच समिति ने पाया है कि कंपनी ने नियम का उल्लंघन किया है। एक अधिकारी ने बताया कि चीनी मिल के प्रतिनिधियों को पीपीसीबी अधिकारियों के समक्ष कल पेश होने और अपना जवाब देने को कहा गया है। राज्य सरकार को कल जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। जांच समिति ने पाया था कि शीरा के भंडारण में मिल ने उल्लंघन किया।

अधिकारी ने बताया, शीरा के भंडारण में उल्लंघन पाया गया क्योंकि भंडारण का प्रबंधन नियमों के मुताबिक नहीं था।’’ अधिकारी का कहना था कि जांच समिति ने पाया है कि मिल में नियमों का बड़े पैमाने पर उल्लंघन हुआ है। शीरा रिसाव के बाद राज्य सरकार ने मिल को बंद कर दिया है और इसके 25 लाख रुपए जमानत राशि भी जब्त कर ली है। शीरा रिसाव की वजह से नदी में ऑक्सीजन का स्तर कम होने से आठ से दस प्रकार की मछलियों की मौत हो गई थी। यह मिल दिल्ली की सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के पूर्व प्रमुख हरविंदर सिंह सरना की बेटी जसदीप कौर चड्ढा की है। जसदीप के दिवंगत पति हरदीप सिंह चड्ढा शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के भाई थे।
[5:20 AM, 5/24/2018] Op Pandey: एनकांउटर के दौरान बाराबंकी से चोरी बाइक चला रहा था बग्गा
निघासन क्षेत्र के कुख्यात व दुर्दांत अपराधी से मुठभेड़ के दौरान जो बाइक बरामद हुई थी, वह बाराबंकी जिले से चोरी की गई थी। 17 जनवरी 2018 की सुबह बग्गा सिंह को प्रदेश की एसटीएफ टीम ने मुठभेड़ के दौरान मौत के घाट उतार दिया था। उसका बाइक चला रहा साथी बाइक छोड़कर भाग निकला था। इस बाइक को एसटीएफ ने कब्जे में लेकर निघासन पुलिस के हवाले कर दिया था। बुधवार को बाराबंकी जिले के टिकैतनगर थाने की पुलिस टीम इस बाइक को लेने निघासन कोतवाली आए। उन्होंने इंजन और चेचिस नंबर से मिलान किया। इसके बाद वे इसको अपने साथ बाराबंकी ले गए।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!