Connect with us

Uncategorized

कोलकाता ने राजस्थान को 25 रन से हराया, दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद से होगा मुकाबला

Published

on

नई दिल्ली, । आइपीएल2018 का एलिमिनेटर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस पर केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में केकेआर ने राजस्थान को 25 रन से हराकर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी। अब केकेआर को फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए दूसरे क्वालीफायर मैच में 25 मई को हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। वहीं इस मुकाबले को हारकर राजस्थान फाइनल की होड़ से बाहर हो गई।

इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीता और कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहली पारी में कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन बनाए। राजस्थान को जीत के लिए 170 रन का लक्ष्य मिला। जीत के लिए मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 144 रन ही बना पाई। केकेआर की जीत में टीम के गेंदबाजों की बड़ी भूमिका रही जिन्होंने विरोधी टीम के बल्लेबाजों पर पर काबू पाते हुए उन्हें खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। आंद्रे रसेल को उनके ऑल राउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कप्तान कार्तिक की शानदार अर्धशतकीय पारी

राजस्थान के खिलाफ केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मैच की पहली गेंद पर सुनील नरेन ने चौका लगाया लेकिन कृष्णप्पा गौतम की दूसरी ही गेंद पर वो स्टंप आउट हो गए। सुनील को क्लासेन ने स्टंप किया। उन्होंने दो गेंदों का सामना किया और चार रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा को गौतम ने अपना दूसरा शिकार बनाया। उथप्पा को गौतम ने अपनी ही गेद पर कैच आउट किया। उन्होंने 7 गेंदों पर 3 रन बनाए। नितिश राणा को जोफ्रा आर्चर ने अपना शिकार बनाया। राणा का कैच जयदेव उनादकट ने लपका। उन्होंने पांच गेंदों का सामना करके तीन रन बनाए। टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 18 रन की पारी खेली। उन्हें श्रेयस गोपाल ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। शुभमन गिल ने 17 गेंदों पर 28 रन की तेज पारी खेली। वो जोफ्रा आर्चर की गेंद पर क्लासेन के हाथों कैच आउट हुए। टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने 38 गेंदों पर 52 रन की शानदार पारी खेली। वो लॉघलिन की गेंद पर रहाणे के हाथों कैच आउट हुए। आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों पर तूफानी 49 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 169 तक पहुंचाया।

राजस्थान की तरफ से कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर व बेन लॉघलिन ने दो-दो विकेट लिए। श्रेयस गोपाल को एक सफलता मिली।

संजू व रहाणे ने खेली अच्छी पारी

कोलकाता को पहली सफला पीयूष चावला ने दिलाई। पीयूष ने 13 गेंदों पर 30 रन बनाकर खेल रहे राहुल त्रिपाठी को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर लिया। टीम के कप्तान रहाणे ने 41 गेंदों पर 46 रन बनाए। उन्हें कुलदीप यादव ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। संजू सैमसन ने संभलकर खेलते हुए 38 गेंदों पर शानदार 50 रन बनाए। उन्हें पीयूष चावला ने कैच आउट करवा दिया। स्टुअर्ट बिन्नी बिना खाता खोले ही आउट हो गए। क्लासेन 18 रन जबकि गौतम 9 रन बनाकर नाबाद रहे। रहाणे व संजू ने टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वो अपने इरादे में कामयाब नहीं हो पाए।

कोलकाता की तरफ से पीयूष चावला ने दो जबकि प्रसिद्ध और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिए।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!