Connect with us

Sultanpur

खेती के लिए सिक्स लेन बना रोड़ा

Published

on

 

सेमरीबाजार,सुलतानपुर। क्षेत्र के किसानों के खेती के लिए सिक्स लेन निर्माण कार्य रोड़ा बन गया है।पानी की निकासी की कोई व्यवस्था न होने का कारण बताया जा रहा है। पानी की निकासी न होने से किसान परेशान हैं।
वर्षों से निर्माणाधीन सिक्स लेन सड़क इस वर्ष किसानों के लिए घातक साबित हो रही है।बताया जाता है कि 120 मीटर चौड़ाई की किसानों से खरीदी गई जमीन के मध्य भाग में सड़क को लगभग 10 फुट उंचाई तक मिट्टी डालकर तैयार कर दिया गया है।कहीं कहीं काली, बेरीकेडिंग भी कर दिया गया है।सूत्र बताते हैं कि दोनो तरफ बगल बगल सर्विस रोड बनाया जाना है।सर्विस रोड बनाने के लिए मिट्टी डाल दी गई परंतु पानी निकासी के पोख्ता इंतजाम न होने से बरसात का सारा पानी किसानों के खेतों में जमा है।जिससे क्षेत्र में जलभराव की स्थिति बन गई है।जिससे धान की रोपाई नहीं हो पा रही है।
क्षेत्र के मौकेडीह, सबई,छितूनी, महमूदपुर, जयसिंहपुर,पुरकेडीह,चांदपुर, चिरानेडीह सहित कई गांवों के संतोष कुमार सिंह, बृजेश कुमार, शिव कुमार मौर्य, शिव पूजन, जगरदेव,मनोराम,परतोषी,सुरेश कुमार सहित दर्जनों किसानों ने बताया कि अगर सर्विस रोड के नीचे से हयूम पाईप डालकर पानी निकलने की व्यवस्था की गई होती तो जलभराव न होता।यह बड़ी लापरवाही करार दी जा रही है।जिससे सैकड़ों बीघा जमीन खाली पड़ी है।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!