Connect with us

NATIONAL NEWS

छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता, 47 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

Published

on

भिलाई, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। नक्सली नेता पहाड़ सिंह ने भिलाई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। दुर्ग आईजी जीपी सिंह ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली पहाड़ सिंह पर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सरकार द्वारा कुल 47 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इसमें 25 लाख रुपए की इनाम राशि तो अकेले छत्तीसगढ़ सरकार ने घोषित की थी।

तीन राज्यों में मचा रखा था आतंक

पुलिस के मुताबिक पहाड़ सिंह ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में नक्सल हिंसा की घटनाओं को अंजाम दिया। पुलिस पार्टी पर हमला, हथियार लूट, ग्रामीणों में दहशत फैलाने जैसी तमाम वारदातों में यह शामिल रहा

सुरक्षाबलों पर हमला करने वाले तीन नक्सली गिरफ्तार

उधर बीजापुर जिले के कुटरू थाना क्षेत्र से मुखबीर की सूचना के आधार पर पुलिस ने दबिश देकर तीन फरार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों नक्सली साल 2009 में रानीबोदली में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की टीम पर बम विस्फोट की घटना में शामिल थे। इन्होंने सुरक्षा बलों से हथियार लूटने के मकसद से विस्फोट किया था। इसके बाद ये तीनों वहां से फरार हो गए थे। इसके अलावा तीनों पर थाना फरसेगढ़ में एक सहायक आरक्षक की हत्या का भी आरोप है। पकड़े गए नक्सलियों के नाम सन्नू मिच्चा, गुड्डू ताली और कुड़ियम सोमारू बताए गए हैं। तीनों को बीजापुर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!