Connect with us

Politics

जम्मू में चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मियां, सभी दलों के दिग्गजों ने चुनाव प्रचार में झोंकी ताकत

Published

on

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू संभाग में आठ अक्टूबर को होने वाले निकाय चुनाव के लिए प्रचार चरम पर है। पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधायक कविन्‍द्र गुप्ता, भाजपा के विधायक सत शर्मा, राजेश गुप्ता, कांग्रेस के पूर्व विधायक रमन भल्ला, मुलाराम, कांग्रेस के जिला प्रधान विक्रम मल्होत्रा, पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव व अन्य नेता जोरशोर से अपने उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार में जुटे हुए हैं।

रविवार को नेताओं ने घर-घर जाकर प्रचार किया। कविन्‍द्र गुप्ता ने गांधी नगर में चुनाव प्रचार की कमान थामी। रविवार को उन्होंने मॉडल टाउन, सतवारी, डिगियाना, संजय नगर, रतनो चक और नानक नगर में जनसभाओं को संबोधित किया। निकाय चुनाव समय पर न होने के कारण विकास कार्यो को धक्का लगा है। अगर समय पर चुनाव हो गए होते तो आज जम्मू शहर की तस्वीर अलग होती।

नेकां व पीडीपी पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव बहिष्कार करने वाली पार्टियां नहीं चाहती है कि लोगों को जमीनी स्तर पर अधिकार हासिल हो। वहीं, वार्ड नंबर 21 से भाजपा की उम्मीदवार प्रिया गुप्ता के पक्ष में एमएलसी विक्रम रंधावा ने बाइक व कार रैली निकाल कर प्रचार किया। रैली दशहरा ग्राउंड के नजदीक से शुरू हुई और गांधी नगर में विभिन्न जगहों पर गई।

दूसरे चरण के लिए आज वापस लिए जाएंगे नाम

राज्य में निकाय चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मियो के बीच सोमवार को दूसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। सोमवार को दूसरे चरण के लिए नाम वापस लेने का अंतिम दिन है। सोमवार को निकाय चुनाव के बाकी तीन चरण को लेकर खासी गतिविधियों के बीच मतदान के तीसरे चरण के नामांकन पत्रों की जांच होगी।

इसी दिन चौथे चरण के लिए नामांकन पत्र भरने का अंतिम दिन भी है। ऐसे में सोमवार को सभी चार चरणों के उम्मीदवारों की स्थिति काफी हद तक स्पष्ट हो जाएगी। अब तक चार चरणों के लिए राज्य के 22 जिलों में 3400 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इस समय राज्य में राजनीतिक दलों व निर्दलीय उम्मीदवारों का प्रचार अभियान चरम पर हैं। जम्मू संभाग में मुख्य मुकाबला भाजपा व कांग्रेस के बीच है।

भाजपा के प्रचार की कमान संभाल रहे रविंद्र रैना सोमवार को भाजपा के उम्मीदवारों के समर्थन में जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के तोप शेरखानियां व राजौरी जिले के नौशहरा व सुंदरबनी में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस के प्रचार अभियान को तेजी देने के लिए प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर भी श्रीनगर से जम्मू पहुंच रहे हैं। इसी बीच चुनाव को लेकर राज्य में राजनीतिक गतिविधियों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र ने भी प्रचार को तेजी देने की मुहिम शुरू कर दी है।

दूसरी ओर चुनाव को कामयाब बनाने के लिए प्रशासन की गतिविधियां भी जोरों पर हैं। कुल मिलाकर राज्य में अब तक सभी चरणों के लिए करीब 3400 उम्मीदवार नामांकन भर चुके हैं। इनमें से पहले चरण में 422 वार्डो के लिए 1283 व दूसरे चरण के लिए 1177 उम्मीदवार मैदान में हैं।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!