Connect with us

Ambedkarnagar

जयंती पर भाजपाइयों को खूब याद आए डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी

Published

on

जयंती पर भाजपा अध्यक्ष ने रोपित किए पौध

सुल्तानपुर। भारत की राष्ट्रीय एकता अखण्डता के श्रेष्ठ नायक ,भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 119 वीं जयंती भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए. वर्मा की अगुवाई में सादगीपूर्ण ढंग से मनायी गयी। इस दौरान भाजपाइयों ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को नमन करते हुए शहर स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको याद किया ।इस दौरान भाजपाइयों ने उनके दिखाये आदर्शों व सिद्धांतों पर चलने का संकल्प लिया।आज से भाजपा ने चार दिवसीय पौध रोपण अभियान का शुभारंभ भी किया। इस अभियान के तहत भाजपा प्रत्येक बूथ पर कम से कम पांच पौधे रोपित करेगी। भारतीय जनता पार्टी ने कार्यकर्त्ताओं के माध्यम से जिले भर में 21 हजार पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा है।

भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए. वर्मा ने नगर के डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी उद्यान में नगर अध्यक्ष आकाश जायसवाल के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया।इस दौरान कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष डॉ आर.ए.वर्मा ने कहा कि डॉ मुखर्जी जीवन पर्यन्त देश की एकता व अखण्डता के लिए समर्पित रहे।उन्होंने देश में ‘दो विधान, दो निशान, दो प्रधान’ जैसे प्रावधानों का सैद्धांतिक विरोध किया।
डॉ वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में संसद द्वारा धारा 307 को निरस्त किया जाना, उनको राष्ट्र की सच्ची श्रद्धांजलि है। भाजपा उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगी।उन्होंन आगे कहा कि राष्ट्र व विचारधारा समर्पित उनका जीवन करोड़ों कार्यकर्ताओं व देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा।

तत्पश्चात जिला अध्यक्ष ने सोमवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी उद्यान में आम, जामुन आदि पांच पौधे रोपित कर भाजपा का चार दिवसीय पौध रोपड़ के अभियान का शुभारंभ किया।उन्होंने कहा कि जिस तरह मनुष्य जीवन के लिए सांसे जरूरी है उसी तरह पृथ्वी को बचाने के लिए पौध रोपड़ जरूरी है।पौधे निस्वार्थ भाव से आक्सीजन देकर मानवता की सेवा करते है साथ में हरियाली देकर खुशहाली का मार्ग प्रशस्त करते है।उन्होने सभी कार्यकर्त्ताओं से कम से कम दो पोधे रोपित करने का आह्वान किया।

इस मौके पर निवर्तमान जिला अध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू, जिला उपाध्यक्ष प्रवीन कुमार अग्रवाल, जिला महामंत्री विजय त्रिपाठी, सुशील त्रिपाठी, भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी दी कि
जिले के 2000 से अधिक बूथों पर भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 119 वीं जयंती पर शिद्दत से याद करते हुए उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस दौरान सभी बूथों पर पांच- पांच पौधे भी रोपित किये गये।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!