Connect with us

Politics

जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल के नए सीएम, धूमल ने दी बधाई

Published

on

शिमला, जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे। भाजपा विधायक दल की बैठक में आज जयराम को विधायक दल का नेता चुना गया है। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद जयराम ने हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देव व्रत से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। जयराम 27 को सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी निमंत्रण दिया गया है। इसके साथ 18 राज्यों के मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं।

जयराम ठाकुर मंडी की सराज सीट से पांचवीं बार जीते हैं। इधर, सीएम का नाम तय होने के बाद जयराम ने सहयोग के लिए पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल सहित सभी का आभार जताया है। वहीं, धूमल, शांता कुमार और जेपी नड्डा सहित कई नेताओं ने जयराम को बधाई दी है।

जयराम ठाकुर ने भाजपा की चार्जशीट को लेकर कहा कि अभी जो कुछ भी कहना होगा, वह जल्दबाजी होगी। समय पर उचित कार्य किया जाएगा।  भाजपा सेब मंडी सदर सीट से जीत हासिल करने वाले कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए अनिल शर्मा को लेकर जय राम ठाकुर ने कहा कि उन पर पहले भी गंभीर आरोप नहीं थे।

इस बीच, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनीषा नंदा विशेष रूप से राजभवन के गेट के बाहर नए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से मिलने पहुंचीं।

 

राज्य अतिथिगृह पीटरहॉफ में पीटरहॉफ में भाजपा विधायक दल का नेता चुनने के लिए बैठक हुई। बैठक में केंद्रीय पर्वेक्षक निर्मला सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर व प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडे के साथ साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर, राम स्वरूप शर्मा आदि नेता शामिल हुए। विधानसभा चुनाव में भाजपा के 44 विधायक जीत कर आए हैं। विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक ने नेतृत्व का चयन किया।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!