Connect with us

Uncategorized

जागरूक बनने से ही सफल होगा स्वच्छता का अभियान- डीएम

Published

on

*एनएसएस शिविर के दौरान डीएम ने किया निरीक्षण*

सुलतानपुर। गनपत सहाय पीजी कालेज के आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के पांचवे दिन जिलाधिकारी संगीता सिंह सीताकुंड धाम पर औचक निरीक्षण करने पहुंची। इस दौरान उन्होंने चयनित छात्राओं को खुले में शौचमुक्त एवं विकास कार्याें के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए संकल्प दिलाया।
बुधवार को जिलाधिकारी संगीता सिंह ने गनपत सहाय पीजी कालेज की ओर से आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना के पांचवे दिन ग्राम्य भ्रमण के दौरान सीताकुंड धाम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शिविर में चयनित छात्राओं को स्वच्छ भारत अभियान के तहत खुले में शौच जाने की प्रथा को बंद करने एवं अन्य विकास कार्यों के प्रति जिम्मेदारी का बीड़ा उठाने के प्रति जागरूक किया। उन्होंने इस दौरान अपने सम्बोधन में कहा कि जनता अगर जागरूक हो जाए तो प्रधानमंत्री का संकल्प जल्द ही साकार हो जाएगा। उन्होंने एनएसएस शिविर के चयनित ग्रामों का स्पष्ट विवरण देने, आदर्श सांसद ग्राम वल्लीपुर व वरिष्ठ कार्यक्रमाधिकारी को ग्राम लोलेपुर का सही आंकड़ा देने के प्रति जिम्मेदारों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने सीताकुंड धाम स्थित धर्मशाला की साफ-सफाई के लिए अधिशाषी अधिकारी व बारात घरों के संचालन से व्याप्त होने वाली गंदगी को स्वयं के स्तर पर साफ-सुथरा रखने के लिए संचालको को नोटिस देने का निर्देश जारी किया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी, अधिशाषी अधिकारी, गोमती मित्र मंडल के संचालक रूद्र प्रताप सिंह, प्रोफेसर डा. अनुज पटेल, दुर्गादत्त पांडेय, कुंवर दिनकर प्रताप सिंह, मनोज मिश्रा समेत अन्य मौजूद रहे।

*पीएम से शिकायत के बाद पत्रकार परिवार को मिली सुरक्षा*
—————————————
सुलतानपुर। प्रधानमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बाद पत्रकार के यहां आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।
मालूूम हो कि कुड़वार थाना क्षेत्र के खाझापुर निवासी ज्ञानेन्द्र तिवारी एक टीवी न्यूज चैनल में पत्रकार हैं, जिन्होंने अपने विपक्षी लक्ष्मीकांत तिवारी व अन्य से पुरानी रंजिश बताते हुए आगामी 18 फरवरी को अपने यहां आयोजित होने वाले शादी समारोह में असुरक्षा की आशंका जताई है। जिसके सम्बंध में सुरक्षा की मांग को लेकर पत्रकार ने प्रधानमंत्री पोर्टल पर शिकायत की थी। जिसके क्रम में हुई जांच के उपरांत पुलिस महकमें ने कोतवाली नगर व कुड़वार थाने की पुलिस को शादी समारोह में पत्रकार व उसके परिवार की सुरक्षा के लिए उचित व्यवस्था उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

*फर्जीवाड़े व दुष्कर्म प्रयास में नौ पर एफआईआर का आदेश*
*पुलिस ने बचाया,कोर्ट ने लिया संज्ञान*
—————————————-
सुलतानपुर। सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण के लिए जा रही युवती से दुष्कर्म प्रयास एवं फर्जीवाड़े से जुड़े अन्य मामलों में एसीजेएम चतुर्थ मनीष निगम की अदालत में नौ आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश के लिए आदेशित किया है।
पहला मामला जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा है। जहां पर बीते 13 नवम्बर को हुई घटना का जिक्र करते हुए सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण के लिए गयी युवती ने आरोपीगण सतीश, गोविंद, आशाराम के खिलाफ छेड़खानी व दुष्कर्म प्रयास समेत अन्य गम्भीर आरोप लगाया है। मामले में गुलाबा नाम की महिला पर आरोपियों के सहयोग का भी आरोप है। इस प्रकरण में अदालत ने एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश का आदेश दिया है।
दूसरा व तीसरा मामला कुड़वार थाना क्षेत्र से जुड़ा है। एक मामले में सीमा सिंह- बेला पश्चिम ने गांव के ही जयबहादुर सिंह, विकास सिंह व चंद्रप्रकाश- राजापुर, कामरान हैदर- मनियारपुर के खिलाफ अपने पति को नशे का आदी बनाकर उसकी सम्पत्ति का धोखे से बैनामा करा लेने का आरोप लगाया है। वहीं दूसरे मामले में तौहीद अली निवासी हुसैनगंज बंधुआकला ने आरोपी मो. जहीर-निवासी अरूवावां, थाना पूराकलंदर- फैजाबाद के खिलाफ धोखाधड़ी करके जमीन दिलाने के नाम पर कई किश्तों में लाखों रूपए हड़प लेने का आरोप लगाया है। दोनों ही मामलों में कुड़वार पुलिस ने शिकायत के बावजूद भी कोई कार्यवाही नही की। मामले में संज्ञान लेते हुए न्यायाधीश मनीष निगम ने तफ्तीश का आदेश दिया है।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!