Connect with us

Uncategorized

*जौनपुर:माननीय मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन द्वारा सभी उचित दर विक्रेताओं को निर्देश समस्त राशन कार्ड धारकों का आधार कार्ड आपूर्ति विभाग में 25 मई तक जमा करने के निर्देश

Published

on

 

मा0 मुख्य सचिव, उ0प्र0 शासन के निर्देश के क्रम में उन्होंने जनपद के सभी उचितदर विक्रेताओं को निर्देशित किया है कि उनके दुकानों से सम्बद्ध राशनकार्डो में सम्मिलित मुखिया व सदस्यों के आधार कार्ड की छायाप्रति प्राप्त कर अपने तहसील के आपूर्ति कार्यालय में दिनांक 25 मई 2018 तक उपलब्ध कराते हुए फीडिंग/सीडिंग का कार्य पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें, ताकि जनपद में प्रचलित राशनकार्डो के डेटा त्रुटिपूर्ण किया जा सके।

इसी क्रम में जनपद के समस्त राशनकार्ड धारकों से अपेक्षा है कि वे मुखिया सहित समस्त सदस्यों के आधार की छायाप्रति अपने उचितदर विक्रेता को उपलब्ध करा दें।

इस कार्य हेतु राशन कार्डधारक सम्बन्धित तहसील के आपूर्ति कार्यालय अथवा जिला पूर्ति कार्यालय से सम्पर्क स्थापित कर अपने राशनकार्डो में आधार कार्ड फीड करा सकते है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 का लाभ लेने के लिए मात्र गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले व्यक्ति यथा- विधवा, विकलांग, असहाय, मजदूर, कुपोषित परिवार ही पात्र है। अतएव ऐसे व्यक्ति, जो इस योजना के लिए अपात्र है, वे तत्काल अपना राशनकार्ड तहसील के आपूर्ति कार्यालय/जिला पूर्ति कार्यालय में समर्पण कर दें और आंनलाइन सूची से अपना नाम उन्मूलित करा दें, अन्यथा भविष्य में जांच करने पर अपात्र पाये जाने की स्थिति में उनके विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कुल उठान किये गये खाद्यान्न/मि0तेल के सापेक्ष बाजार मूल्य के अनुसार वसूली की कार्यवाही की जायेगी।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!