Connect with us

Jaunpur

जौनपुर : चित्रों पर चढ़े भवनाओं के रंग

Published

on

 

सर्वोदय इण्टर कॉलेज खुदौली में आयोजित हुई कला प्रतियोगिता

खेतासराय/जौनपुर :- भारत सरकार द्वारा चलाये गये सात दिवसीय स्वच्छता अभियान के तहत पाँचवे दिन क्षेत्र स्थित एक इण्टर कॉलेज में प्रधानाचार्य के निर्देशन में चलाये गये स्वच्छता अभियान को साकार करने के लिए तथा लोगो के अन्दर स्वच्छता जागरूकता पैदा करने के लिए कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कॉलेज के सीनियर और जूनियर वर्ग से 49 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र- छात्राओं को प्रधानाचार्य द्वारा उचित पुरस्कार देने की घोषणा भी की गई। जो 2 अक्टूबर महात्मा गांधी जयंती के दिन सम्पन्न होगा।

क्षेत्र स्थित सर्वोदय इण्टर कॉलेज खुदौली में गुरुवार की सुबह स्वच्छता अभियान के तहत प्रधानाचार्य अनिल कुमार उपाध्याय के निर्देशन में कला प्रवक्ता रेखा यादव के नेतृत्व में कला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमे सीनियर वर्ग से 27 व जूनियर वर्ग से 22 छात्रों ने प्रतिभाग किया। जिसमें से सीनियर वर्ग से प्रथम स्थान नेहा राजभर, अविनाश मिश्र, द्वितीय कंचन राजभर, विजय कुमार व तृतीय रीतु राजभर, राहुल तथा जूनियर वर्ग से प्रथम स्थान विनीता सिंह, सुधीर, द्वितीय पुष्प राजभर, सचिन व तृतीय अनामिका, पवन को मिला। इस तरह कुल 49 छात्रों में से सीनियर व जूनियर वर्ग से छः – छः छात्रों को स्थान प्राप्त हुआ।

प्रतियोगिता में छात्रों द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर तरह – तरह चित्र उकेरे गए थे जिस पर उनके भवनाओं के भिन्न-भिन्न रंग चढ़े थे। छात्रों द्वारा बनाई गई पेंटिंग स्वच्छ भारत अभियान को दर्शा रही थी। इस दौरान प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों का प्रधानाचार्य उक्त श्री उपाध्याय द्वारा उत्साह वर्धन कर उज्ज्वल भविष्य की कामना किया। प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को महात्मा गांधी के जयंती के अवसर पर उचित पुरस्कार वितरण करने की घोषणा भी किया। और प्रतियोगिता में शामिल छात्रों को हौसला बढ़ाते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलायी गयी स्वच्छता भारत अभियान को प्रसंसनीय बताया। जो देश-विदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। स्वच्छ भारत होने से स्वस्थ्य भारत का निर्माण होगा। इस दौरान सहयोग में प्रीति सिंह, राजेश यादव, डॉ0 कमलेन्द्र त्रिपाठी व विनोद मिश्रा सहयोग में लगे रहे।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!