Connect with us

Jaunpur

जौनपुर : जय जवान – जय किसान के नारे को और मजबूत करने की जरूरत : समाजसेवी अशोक सिंह

Published

on

बरसठी/जौनपुर :- स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर क्षेत्र के विभिन्न शिक्षण सस्थानों में स्वतंत्रता दिवस बहुत ही धूम – धाम एव हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया।
किसान इंटर कॉलेज रसुलहा परियत में क्षेत्र के समाजसेवी अशोक सिंह उद्योगपति ने स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए शिक्षको व अभिभावकों से अपील किया कि आज पूर्व प्रधानमंत्री पंडित लालबहादुर शास्त्री द्वारा दिए गए नारे “जय जवान – जय किसान” को और दृढ़ ईक्षा शक्ति के साथ मजबूत करने की आवश्यकता है। आज शिक्षण संस्थाए डॉक्टर, इंजीनियर और प्रशासनिक अधिकारी बनाने का कार्य तो बहुत तेजी से कर रहे है। जबकि देश को इनके साथ – साथ उन्नतशील किसान की आवश्यकता है।देश की तेजी से बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए सरकारों द्वारा किसानों को आगे लाने के लिए विकसित करने के लिए किया जा रहा प्रयास ऊँट के मुँह में जीरा साबित हो रहा है। यदि यही स्थिति रही तो भविष्य में होने वाली भूख मरी को टाला नही जा सकता,। देश की सीमा की सुरक्षा के लिए हर घर से एक युवा को सैनिक बनने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए चूंकि हमारे पड़ोसी दुश्मन देश हमारे देश की एकता, अखंडता और सम्प्रभुता को तार- तार करने का हमेशा प्रयास कर रहे है।
अशोक सिंह उद्योगपति द्वारा अपने गाँव चतुर्भुजपुर के प्राथमिक विद्यालय में पूर्व में बच्चों को स्वच्छ पेय जल हेतु एक इंडिया मार्का हैंडपम्प तथा एक शिक्षण कक्ष अपने निजी धन से उपलब्ध कराया गया था और आज स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर बच्चों को बैठने के लिए अच्छी गुणवत्ता का साठ सेट डेस्क – बेन्च भी विद्यालय को प्रदान किया गया । समाजसेवी अशोक सिंह उद्योगपति ने अपने गांव के पड़ोस के किसान इंटर कॉलेज रसुलहा परियत में अपने निजी संसाधन से एक शिक्षण कक्ष बनवाने की घोषणा की । जिसके लिए उक्त कार्यक्रम में उपस्थित विद्यालय प्रबंधक प्रह्लाद पटेल प्रधानाचार्य रमाशंकर गुप्त विद्यालय के समस्त अध्यापक, समस्त पूर्व प्रबंधक व पूर्व प्रधानाचार्य सहित क्षेत्र के सम्मानित जन वीरेंद्र प्रताप सिंह, जैतपाल सिंह, बच्चन सिंह, डॉ तालुकदार दुबे, गिरीश चंद दुबे, अमर बहादुर सिंह बीडीसी, भूलन सिंह पटेल, प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक विनोद कुमार पांडेय, संतेंद्र सिंह, अंजनी पाठक, अश्वनी सिंह, रामचन्द्र सिंह, डॉ अक्षयबर नाथ दुबे, अशरफ़ अली ‘सद्दाम’ युवा बसपा नेता, प्रदीप यादव सहित तमाम उपस्थित जनो ने समाजसेवी उद्योगपति अशोक सिंह द्वारा क्षेत्रीय तथा जनपद के अन्य शिक्षण संस्थाओं में दिए जा रहे योगदान के लिए भूरि – भूरि प्रसंशा किया।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!