Connect with us

Uttar Pradesh

#जौनपुर : जलाभिषेक के लिए कांवरियों का जत्था रवाना

Published

on

 

जौनपुर/मड़ियाहूं :- सावन माह शुरू होते ही नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक कांवरियों की धूम मच गई है ।जलाभिषेक के लिए कांवरियों का जत्था गाजे-बाजे के साथ नाचते गाते विंध्याचल रवाना हुआ।
सावन के प्रथम सोमवार को बाबा भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए नगर के पक्का पोखरा स्थित रामेश्वरम महादेव मंदिर के परिसर से प्राचीन कांवरिया संघ के नेतृत्व में सैकड़ों कांवरियों का जत्था विंध्याचल के लिए रवाना हुआ। जुलूस के रुप में डीजे व ढोल नगाड़े पर झूमते हुए नगर के कजियाना, मिश्राना, गोला बाजार, सदर गंज, शिवाजी नगर होते हुए शिवपुर बाईपास पहुंचा। जहां से लोग अपने अपने वाहनों से जलाभिषेक के लिए जल लेने विंध्याचल रवाना हुए। जत्थे में शामिल लोग रविवार की शाम विंध्याचल से जल लेकर लौट आएंगे और नगर के डाक बंगले के पास विश्राम करेंगे। सोमवार को सुबह रामेश्वरम महादेव मंदिर व नीलकंठ महादेव मंदिर सहित क्षेत्र के अन्य शिवालयों में जलाभिषेक करेंगे। कांवरियों के उत्साहवर्धन के लिए विधायक डॉक्टर लीना तिवारी जुलूस में शामिल रही। इस अवसर पर अपूर्व तिवारी, इंजीनियर सात्विक तिवारी ,कांवरिया संघ के अध्यक्ष बृजेश दूबे, बिनोद सेठ, पप्पू सेठ,श्यामदत्त दुबे, सन्तोष दुबे, राजेन्द्र मिस्र, परमजीत सिंह
चंद्रप्रकाश सिंह पप्पु सहित सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल रहे ।शांति व्यवस्था बनाए रखने अधिकारी राम भवन यादव प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार दीक्षित भारी फोर्स के साथ चक्रमण करते रहे।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!