Connect with us

Jaunpur

#जौनपुर : पोलियो जागरूकता के लिए कैडेटों ने निकाली रैली, हुआ गोष्टी का आयोजन

Published

on

 

चिकित्साधिकारी ने हरी झड़ी दिखाकर रैली को किया रवाना

खेतासराय/जौनपुर :- पोलियो जागरूकता के लिए क्षेत्र स्थित सर्वोदय इण्टर कॉलेज खुदौली के एनसीसी कैडेटों व ब्लॉक सोंधी की आशाओं ने शनिवार की सुबह सयुक्त रूप से एक जागरूकता रैली निकाली। जिसको पीएचसी सोंधी चिकित्साप्रभारी डॉ0 मसूद खान ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली कस्बा में भ्रमण कर पुनः प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी पा जाकर समाप्त हो गया। जहाँ पर एक संगोष्टी का आयोजन भी किया गया।

रैली के दौरान कैडेटों व आशाओं ने 0 से 5 वर्षो तक के बच्चों को पोलियो खुराक बूथ पर ले जाकर पिलाने की अपील कर रहे थे। पोलियो बूँद इरादा सच्चा छूट न जाये एक भी बच्चा…आदि जैसे नारो को लगाते हुए कतार बद्ध होकर चल रहे थे। कस्बा भ्रमण के बाद पुनः उक्त पीएचसी सोंधी पर जाकर जागरूकता रैली सकुशल सम्पन्न हुई।

रैली के तपश्चात एक गोष्टी का आयोजन किया गया। जिसमें आशा आंगनबाड़ियों को पोलियो की खुराक पिलवाने के बारे में विस्तार से बताया गया। कार्यक्रम का संचालन यूनिसेफ के ब्लॉक समन्यवक नफीस अहमद ने किया। इस मौके पर 98 बटालियन के एनसीसी अधिकारी राजेश यादव, विनोद मिश्रा, एओओ मदन मोहन यादव, वीपीएम उमेश चन्द्र मौर्य, वीसीपीएम अशोक कुमार कुशवाहा, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक अखिलेश चन्द्र यादव, राजेश यादव, राममिलन यादव, ज्ञान प्रकाश यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!