Connect with us

Jaunpur

जौनपुर : राम विजय का खाद्य एवं सफाई निरीक्षक के पद पर चयन से हर्ष

Published

on

 

दूधिया ने दूध बेचकर भाई को बनाया खाद्य एवं सफाई निरीक्षक

संवाददाता : आशीष श्रीवास्तव
खुटहन/जौनपुर :- खुटहन क्षेत्र के सराय नसीब गांव निवासी स्व बंसी लाल पाल के पुत्र राम विजय पाल का चयन खाद्य एवं सफाई निरीक्षक के पद पर होने से परिजनों सहित क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है।

बेहद गरीब परिवार से ताल्लूक
रखने वाले राम विजय पाल की प्राथमिक शिक्षा गांव के सरकारी विद्यालय में हुई । हाईस्कूल समाजवादी इण्टर कॉलेज गभिरन से ,इंटरमीडिएट सर्वोदय इण्टर कॉलेज खुदैली से, बी.एस.सी. एमए इलाहाबाद विश्वविद्यालय से अच्छे नम्बरों से पास किया। बचपन मे ही राम विजय पाल के पिता स्व. बंशी राम पाल व माता स्व. दूलारी देवी स्वर्गवासी हो गए थे।
इनका पालन पोषण बडे भाई लालचन्द्र पाल ने दूध बेचकर किया। बडे भाई लालचन्द्र ने छोटे भाई रामविजय की पढ़ाई की सभी जिम्मेदारी तथा परिवार का सम्पूर्ण खर्चा दूध बेचकर करते रहें। इनका चयन खाद एवं सफ़ाई निरीक्षक के पद पर होने से परिवार में खुशी का माहौल छा गया। विजय पाल ने अपने सारा श्रेय बड़े भाई लालचंद कों देते हुए कहा कि ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वाह करेंगे। जिससे समाज के लोगों को अधिक से अधिक लाभ हो सके। जैसे ही सफलता को सूचना परिवार मित्र व रिश्तेदारों को लगी तो बधाइयां देने वालो का तांता लग गया। इस दौरान राम विजय पल ने बताया कि वह आईएएस बनना चाहता है। इसे पाने के लिए हम पूरा प्रयास कर रहा है। वही परिवार के लोगों ने गांव में मिठाईयाँ बाट कर खुशियां मनायी।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!