Connect with us

Jaunpur

जौनपुर : व्यक्तित्व विकास में निहित है उज्ज्वल भविष्य

Published

on

 

अच्छे व्यक्तित्व के निर्माण पर कार्यशाला

धूम्रपान के खिलाफ चला हस्ताक्षर अभियान
संवाददाता : पं मनीष शर्मा
शाहगंज/जौनपुर :- जेसीआई शाहगंज संस्कार द्वारा चलाए जा रहे जेसी सप्ताह के अंतर्गत गुरुवार को संस्था ने अच्छे व्यक्तिव के निर्माण व धूम्रपान के खिलाफ कार्यशाला व हस्ताक्षर अभियान चलाया।

सेंट डेविड स्कूल पक्का पोखरा में आयोजित कार्यशाला के प्रशिक्षण सत्र में मुख्य प्रशिक्षक जेसी खुशबू जायसवाल ने कहा कि अच्छा व्यक्तित्व ही उज्ज्वल भविष्य की कुंजी है। हमें अपने दैनिक जीवन मे तमाम शिष्टाचारों को भी ध्यान में रखना चाहिए। मसलन अगर हम किसी से बात करते हैं तो हमारे चेहरे पर थोड़ी सी मुस्कान भी होनी जरूरी है। इतना ही नहीं हमारी आंखे भी सामने वाली की आखों से मिलनी चाहिए। किसी से संवाद करते समय यदि हमारी आंखे दूसरी तरफ हैं तो यह अच्छे व्यक्तित्व की निशानी नहीं है।

इसके पश्चात फरीदुलहक मेमोरियल डिग्री कालेज तालिमाबाद सबरहद में संस्था ने धूम्रपान जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ न केवल लोगों को आगाह किया बल्कि युवाओं ने इसके खिलाफ हस्ताक्षर अभियान भी चलाया। जिसमें सैकडों बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

इस दौरान संस्था के संस्थापक अध्यक्ष जेसी गुलाम साबिर, सचिव फहद खान, एखलाक खान, पंकज सिंह, मिनहाज इराकी, एकरार खान सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!