Connect with us

Uncategorized

दशहरा स्नान को लेकर अधिकारियो ने लिया मौके का जायजा

Published

on

दशहरा स्नान को लेंकर अधिकारियों ने लिया जायजा
सुल्तानपुर-लम्भुआ
क्षेत्र के पवित्र तीर्थ स्थल धोपाप धाम पर होने वाले दो दिवसीय गंगा दशहरा स्नान को लेकर जिले के आला अधिकारियों ने मौके पर जाकर तैयारी का जायजा लिया। मेलार्थियों की सुविधाओं के मद्देनजर संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिये लम्भुआ क्षेत्र के पवित्र तीर्थस्थल धोपाप धाम पर आगामी 23:00 24 मई को होने वाले गंगा दशहरा को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है बृहस्पतिवार को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अमरनाथ राय अपर जिलाधिकारी प्रशासन बी डी सिंह उप जिलाधिकारी लम्भुआ डॉ रमेश कुमार शुक्ला उप जिला अधिकारी बल्दीराय सलिल पटेल खंड विकास अधिकारी लम्भुआ अमरनाथ शुक्ला पुलिस क्षेत्राधिकारी लम्भुआ मुकेश चन्द्र उत्तम विधायक प्रतिनिधि शिवाकांत मिश्रा,कोतवाल धर्मराज उपाध्याय, रामपाल मिश्रा व प्रधान प्रशून मालवीय,रमाशंकर,नरेन्द्र कुमार समेत धोपाप तीर्थ स्थल पर पहुंच कर आगामी होने वाले दो दिवसी मेले के विषय में विस्तृत जानकारी लोगों की सुविधा व असुविधाओ को लेकर चर्चा की गई । अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अमरनाथ राय ने बताया कि गोमती नदी में पानी छोड़ने विद्युत व्यवस्था स्वास्थ्य व्यवस्था मेले में यातायात पुलिस की तैनाती महिला पुलिस बैरिकेटिंग गोताखोर नाव परिसर के लिए सोलर लाइट और संपर्क मार्ग को दुरुस्त कराए जाने के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिया गया है जो गंगा दशहरा मेले के पूर्व सारी व्यवस्थाओं को सुचारु रुप से कर ली जाएगी जिला प्रशासन तहसील प्रशासन के अधिकारियों के साथ मेले परिसर का निरीक्षण किया उन्होंने सफाई सुरक्षा पानी पीने आदि व्यवस्था को देखा। साथ साथ राम घाट स्नान की साफ-सफाई शीघ्र कराए जाने की निर्देश दिए।

सुल्तानपुर-5 नामजद समेत आठ अन्य पर दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

सुल्तानपुर-लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर हरिवंश निवासी दलित राधेश्याम ने कोतवाली में लिखित तहरीर देकर आरोप लगाया कि बुधवार की शाम 4:00 बजे मेरा पुत्र महेश अपने घर जा रहा था कि रास्ते में गांव का ही एक युवक संतोष शराब के नशे में उसके ऊपर मोटरसाइकिल चढ़ा दिया जिससे हाथ में फ्रैक्चर हो गया और बाइक से उतर कर उसे बुरी तरीके से मारा पीटा इसके बावजूद आठ अन्य लोगों को बुलाकर घर पर आया और घर पर भी सब लोगों को मारा पीटा तथा गंदी गंदी गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी पीड़ित दलित राधेश्याम की तहरीर पर पुलिस ने 5 नामजद तथा 8 अन्य अज्ञात पर दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है

स्वामी राम देव महराज का होगा नगर में भव्य स्वागत-ओम प्रकाश जायसवाल

शाहगंज, जौनपुर , ब्रहस्पतिवार की प्रातः पतंजलि योग पीठ की नगर पालिका पूर्व ओम प्रकाश की अध्यक्ष ने योग स्थल का निरीक्षण किया । निरक्षण के दौरान उन्होंने ने कहा कि 19 मई को नगर के ऐतेहासिक राम लीला मैदान में स्वामी रामदेव महाराज के आगमन को ले कर तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही हैं । । जिसमें पतंजलि योग पीठ के प्रचारको ने गाँव -गाँव जा कर गठित समितियों, शिक्षण संस्थाओं एवं सामाजिक धार्मिक संस्थाओं के माध्यम से कार्यकर्ताओ द्वारा जन जागरण का कार्य चल रहा हैं । जनता के अपर उत्साह को देखते हुए प्रबल भीड़ की सम्भावना हैं ।स्वामी जी के प्रथम नगर आगमन पर नगर में तोरणद्वार व पुष्पों की वर्षा कर जनता द्वारा स्वागत करने को योजना हैं।पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के आवास पर शिक्षा विद व समाजसेवी और नगर के बुद्धजीवियों के साथ बैठक को सबोधित करगें । इसके बाद आजमगढ़ रोड़ तिरमोहनी से ओवरब्रिज पर चल कर संयम 4 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुँचेगे
जहा पर सायं 4से 7 योग साधना शिविर में योग साधको एवं जनता के बीच योग का संदेश देगें । व्यवस्था की दृष्टि से शाहगंज पतंजलि योग पीठ के कार्यकर्ता तथा पतंजलि योग पीठ के प्रचारक रात दिन योग साधा शिविर को सफल बनाने में लगे हुए हैं । निरीक्षण कर दौरान उनके साथ भारत स्वभिमान ट्रस्ट के अमेठी प्रभारी मनमोहन योगी प्रदर्शन मीडिया प्रभारी दीपक सिंह , मनोज पांडेय , बिरेन्द्र वीरू, अजय जायसवाल, , अक्षत अग्रहरी , योग प्रचारक मनोज पाण्डेय, मनमोहन योगी, मनोज कुमार ,रामेश आर्य ,सजीवन, दिलीप,रामानन्द, भजन लाल, नन्दलाल, आदि उपस्थिति रहे ।

वाराणसी फ्लाईओवर प्रकरण: यूपी सेतु निगम के एमडी हटाये गये

लखनऊ,(निर्वाण टाइम्स)। वाराणसी में फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरने के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने आज यूपी सेतु निगम के प्रबंध निदेशक राजन मित्तल को हटा दिया। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि मित्तल को एमडी के पद से तत्काल प्रभाव से मुक्त कर दिया गया है। मौर्य के पास लोक निर्माण विभाग भी है। मौर्य ने कहा कि लोक निर्माण विभाग में मुख्य अभियंता (बाह्य सहायता प्राप्त परियोजनाएं) जे के श्रीवास्तव को सेतु निगम का नया एमडी बनाया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार को फ्लाईओवर गिरने के बाद से ही मित्तल को लेकर चर्चाएं चल रही थीं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बनायी थी, जिसे 48 घंटे में रिपोर्ट सौंपने को कहा गया। सेतु निगम 2261 मीटर लंबा पुल 129 करोड़ रूपये की लागत से बना रहा था। घटना के फौरन बाद सरकार ने निगम के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया था जो वाराणसी में पुल का निर्माण कार्य देख रहे थे। इस बीच वाराणसी में फ्लाईओवर गिरने की घटना को लेकर स्थानीय प्रशासन और निर्माण का ठेका पाने वाली एजेंसी के बीच दोषारोपण शुरू हो गया है। जिला पुलिस ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सेतु निगम ने सुरक्षा मानकों का ख्याल नहीं रखा। जिला पुलिस ने ही सेतु निगम के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर की है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर के भारद्वाज ने कहा कि निर्माण स्थल का निरीक्षण करने के दौरान पता चला कि बिल्डर सुरक्षा मानक नहीं अपना रहे थे । उन्होंने ना तो सही से बैरियर लगाये थे और ना ही सर्विस लेन बनायी थी। निगम के अधिकारियों के खिलाफ फरवरी में भी एक एफआईआर दर्ज हुई थी। निगम के प्रबंध निदेशक राजन मित्तल ने हालांकि पुलिस के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि उनके पास वो पांच पत्र हैं जो पुलिस अधीक्षक (यातायात) को नवंबर 2017 से मार्च 2018 के बीच लिखे गये, जिनमें यातायात नियमन करने तथा क्षेत्र से अतिक्रमण हटवाने के लिए कहा गया था।

यूपी में 5 IPS अफसरों का हुआ तबादला

लख़नऊ ,उत्तर प्रदेश (निर्वाण टाइम्स )। उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पांच वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि समाजवादी पार्टी के सरंक्षक तथा पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से मोर्चा लेने के बाद चर्चा में आए आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर का आज तबादला किया गया है। इनके साथ ही सरकार ने तीन एएसपी का भी कार्यक्षेत्र बदला गया है।उन्होने बताया कि अमिताभ ठाकुर को आइजी रूल्स एवं मैनुअल उत्तर प्रदेश, लखनऊ से पुलिस महानिरीक्षक/संयुक्त निदेशक नागरिक सुरक्षा उत्तर प्रदेश, लखनऊ के पद पर तैनात किया गया है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आए दीपेश जुनेजा को अपर पुलिस महानिदेशक, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ बनाया गया है।उत्तर प्रदेश मानवाधिकार आयोग, लखनऊ की अपर पुलिस महानिदेशक तनुजा श्रीवास्तव को इसी पद पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ में भेजा गया है। सूत्रों ने बताया कि अपर पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ में तैनात वितुल कुमार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है। जकी अहमद को अपर पुलिस महानिदेशक, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ से अपर पुलिस महानिदेशक, पीटीसी सीतापुर की कमान सौंपी गई है।

Continue Reading
Advertisement
error: Content is protected !!