Connect with us

बिहार

दहेज में मोटरसाइकिल न मिलने से गुस्साए परिजनों ने जहर खिलाकर की लड़की की हत्या

Published

on

बिहार  सहरसा
रिपोर्टर अरबिंद सिंह

सहरसा :  जिला अन्तर्गत सोनबरसा राज थाना क्षेत्र के हरिपुर गॉव में एक राक्षस रूपी परिवार ने मात्र दहेज में एक मोटरसाइकिल (बाइक) की मॉंग करने और ससुराल पक्ष से देने में देर होने के कारण नवविवाहिता बबिता देवी की हत्या जहर खिलाकर करने की मामला प्रकाश में आई है।
मिली जानकारी के अनुसार बिहार के खगड़िया जिला का बैलदौड़ ग्राम निवास मोसोमत माला देवी पति स्वर्गीय भरत पासवान ने अपनी बेटी बबिता देवी की विवाह पिछले बर्ष 2018 ई० के दिसम्बर माह में सहरसा जिला का सोनबरसा राज थाना क्षेत्र के हरिपुर गॉंव निवासी गगन पासवान पिता रामचन्द्र पासवान के साथ हिन्दू रितिरिवाज के साथ किया था तथा अपने हैसियत व औकात के अनुसार उपहार स्वरूप कई सामान आदि दिया था। लेकिन दो महीने बाद ही लड़का पक्ष के सभी सदस्यों ने मोटरसाइकिल (बाइक) का मॉंग करने लगा। मैने एक माह बाद राशि जमा कर बाइक देने की बात कही लेकिन लड़का पक्ष के लोग नहीं माने और बबिता देवी के साथ प्रताड़ित करने के खेल शुरू कर दिया। हमलोग हरिपुर गॉंव आकर सभी को समझाया बुझाया भी कि राशि जमा कर रही हूँ शिघ्र आपको बाइक मिल जाएगी। लेकिन यह लोग नहीं माने और प्रताड़ित करते करते मेरी बेटी को खाना में जहर देकर मार दिया और उल्टे खबर किया कि आपकी बेटी जहर खाकर आत्महत्या कर ली है।
मालूम हो कि उक्त घटना की जानकारी मृतिका बबिता देवी की मॉं मोसोमत माला देवी ने जब घटना स्थल पर आई और अपनी बेटी को मृत पाई तब जाकर उन्होंने सोनबरसा राज थाना पुलिस को मोबाइल पड़ इस घटना की सूचना दी फलस्वरूप पुलिस घटना स्थल से शव को अपने कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सहरसा सदर अस्पताल भेज पोस्टमार्टम उपरांत मृतिका बबिता देवी की शव को उसकी माँ मोसोमत माला देवी को सुपुर्द कर दिया है। वहीं दूसरी और मृतिका बबिता देवी की माता मोसोमत माला देवी के द्वारा दिया गया आवेदन पड़ मामला दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जूट गई है। मृतिका बबिता देवी के ससुराल में उक्त घटना के बाद सभी परिवार घर छोड़ फरार बताया जा रही है।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!