Connect with us

Uncategorised

धौनी को लेकर फिर बोले मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद, इस बार दे दिया ऐसा बयान

Published

on

मुंबई, । भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने शनिवार को दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ की है। प्रसाद ने स्पष्ट किया कि धौनी ही 2019 विश्व कप तक भारतीय टीम के विकेटकीपर बने रह सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जिन युवा विकेटकीपरों को भी मौका दिया गया है उनमें से कोई भी धौनी के करीब तक भी नहीं पहुंचता। प्रसाद की बात से साफ हो गया है कि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के बारे में अब चयनकर्ता अधिक विचार नहीं कर रहे हैं, कार्तिक को अब दूसरे विकेटकीपर के तौर पर मौका मिल रहा है। प्रसाद ने कहा कि हम कुछ विकेटकीपरों को भारत-ए दौरे के दौरान तैयार कर रहे हैं, लेकिन हम तय कर चुके हैं कि विश्व कप तक धौनी टीम के विकेटकीपर होंगे।

आपको बता दें की धौनी ने इंदौर में खेले गए पिछले टी-20 मैच में भी दो श्रीलंकाई बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया था। कटक में खेले गए पहले टी-20 मैच में भी धौनी ने दो बल्लेबाज़ों को स्टंप किया था तो दो बल्लेबाज़ों को विकेट के पीछे कैच लेकर पवेलियन की राह दिखाई थी। बल्ले और विकेट के पीछे कमाल करने के साथ ही साथ धौनी युवा खिलाड़ी को समय समय ये भी बताते रहते है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किस तरह से रणनीति बनानी है और विरोधी टीम पर किस तरह से हावी होना है।

धौनी के नाम वनडे क्रिकेट में 105 स्टंप और 293 कैच हैं तो टी-20 क्रिकेट में उन्होंनेे अभी तक 29 बल्लेबाज़ों को स्टंप आउट किया है तो 47 बल्लेबाज़ों को कैच आउट करवाया है। वहीं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके धौनी के नाम सफेद कपड़ों की क्रिकेट में 38 स्टंप और 256 कैच दर्ज हैं।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!