Connect with us

SPORT

पहली बार टेस्ट टीम में चुने के बाद बोले सिराज, धौनी और कोहली की सलाह ने बदली जिंदगी

Published

on

नई दिल्ली । वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुने गए मोहम्मद सिराज ने अपने चयन पर बात करते हुए बताया कि कैसे विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी की एक सलाह ने उनकी पूरा करियर ही बदल दिया। हाल ही में भारत ए की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड ए और वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 25 विकेट लेने वाले सिराज ने कहा कि वह अपने चयन से काफी खुश हैं। इस खिलाड़ी ने बताया कि जब मेरा चयन टी-20 टीम में हुआ था तो कोहली ने मुझे बहुत सपोर्ट किया था।

सिराज ने कहा कि यह मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है। हर किसी की तरह मेरा भी सपना था कि मैं टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करूं। मुझे पता था कि एक दिन मैं चयनकर्ताओं को प्रभावित कर लूंगा। मैंने हाल में ही काफी अच्छा प्रदर्शन किया था इसलिए मुझे चयन की पूरी उम्मीद थी।

अपने पहले इंटरनेशनल मैच को याद करते हुए सिराज ने बताया कि जब मैं टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ चुना गया तो काफी नर्वस था। मैंने विराट कोहली से बात कि तो उन्होंने कहा कि चिंता मत कर, मैदान पर बात करेंगे। बस तू कल खेलने के लिए तैयार रह।

इसके बाद जब मैं मैदान में पहुंचा तो कोहली ने मुझसे कहा कि मैंने तेरा खेल देखा है। तुम मैदान पर जा और अपनी गेंदबाजी करो, बस ज्यादा प्रयोग मत करना। कोहली ने जैसे ही ये बोला तो मेरे ऊपर जो दबाव था, वह हट गया। इसके बाद जब मुझे केन विलियमसन का विकेट मिला तो काफी उत्साहित हो गया क्योंकि वह मेरा पहला इंटरनेशनल विकेट था।

इसके बाद महेंद्र सिंह धौनी मेरे पास आए और उन्होंने कहाकि बल्लेबाजों का फुटवर्क देख और उस हिसाब से लाइन लैंथ बदल। बस इस सलाह के बाद मेरी गेंदबाजी पूरी तरह से बदल गई।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!