मुंबई। फिल्म ‘परमाणु – द स्टोरी ऑफ पोखरण’ को लेकर प्रोड्यूसर्स के बीच मन मुटाव के बाद मामला सुलझ गया है और फिल्म का नया पोस्टर हाल ही में आउट किया गया है। इसके साथ फिल्म की नई रिलीज डेट की भी घोषणा कर दी गई है। इससे पहले फिल्म की रिलीज को कई बार आगे बढ़ाया गया था लेकिन अब लगता है कि नई रिलीज डेट जो आई है फिल्म उसी दिन रिलीज हो जाएगी।

फिल्म परमाणु- द स्टोरी ऑफ पोखरण भारत की उस ऐतिहासिक घटना पर आधारित है जिसके चलते देश परमाणु शक्ति संपन्न देशों की कतार में मजबूती से आ खड़ा हुआ था। कहानी भारत के दूसरे परमाणु परीक्षण यानि पोखरण 2 से जुड़ी है। फिल्म परमाणु का पोस्टर कुछ देर पहले फिल्म की स्टारकास्ट ने सोशल मीडिया के जरिए आउट किया। खास बात यह है कि, इस पोस्टर के आउट होने के साथ-साथ नई रिलीज डेट का भी एेलान कर दिया गया है। पोस्टर में देख सकते हैं कि, रिलीज डेट 25 मई लिखी गई है। तो यह जाहिर सी बात है कि फिल्म परमाणु की नई रिलीज डेट 25 मई है। पोस्टर की क्रिएटिविटी की बात करें तो इसमें फिल्म की पूरी स्टारकास्ट नजर आ रही है। पोस्टर में देशभक्ति झलक रही है। इस फिल्म में जॉन अब्राहम, डायना पेंटी और बमन ईरानी अहम भूमिका में हैं।

इतनी बार टली रिलीज

अगर आपको शुरुआत से रिलीज डेट टलने के बारे में जानकारी दें तो, सबसे पहले परमाणु की रिलीज डेट 8 दिसंबर, 2017 तय की गई। फिर इसे आगे बढ़ाकर 23 फरवरी किया गया, क्योंकि प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा पद्मावत से क्लैश नहीं चाहती थी। इसके बाद 2 मार्च की रिलीज डेट तय की गई लेकिन अनुष्का की परी से क्लैश को देखते हुए 6 अप्रैल की डेट फाइनल हुई। दोनों प्रोड्यूसर्स जीए एंटरटेनमेंट और क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट का विवाद सामने आने के बाद 4 मई की रिलीज रखी गई थी। अब इसके आगे रिलीज डेट हाल ही में 25 मई सामने आ रही है।

View image on Twitter

 

आपको बता दें कि, भारत ने 1998 में 11 से 13 मई के बीच राजस्थान के पोखरण टेस्ट रेंज में ऑपरेशन शक्ति के नाम से दूसरा परमाणु परीक्षण किया था, जिसमें पांच परमाणु बम का टेस्ट एक्सप्लोजन किया गया। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम (पूर्व राष्ट्रपति) इस प्रोजेक्ट के हेड थे और तब के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने परीक्षण के मसौदे पर साइन किया था। पोखरण में ही भारत ने 1974 में पहला परमाणु परीक्षण भी किया था।