Connect with us

Entertainment

बाहुबली से सनी लियोनी तक, 2017 में भारतीयों ने गूगल पर सर्च की ये चीजें

Published

on

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। गूगल ने इस वर्ष टॉप 10 ट्रेंडिंग क्वेरीज की लिस्ट निकली है। गूगल के अनुसार- इस वर्ष मनोरंजन के क्षेत्र में सबसे ज्यादा बाहुबली 2 को सर्च किया गया। आइए जानते हैं गूगल के ट्रेंडिंग चार्ट के अनुसार लोगों ने गूगल पर इस वर्ष सबसे ज्यादा किसे सर्च किया है।

बॉलीवुड की ये मूवीज रहीं टॉप पर 
गूगल इण्डिया वर्ष 2017 के परिणाम में बॉलीवुड और क्रिकेट दो ऐसी थीम्स रहीं, जिसे लोगों द्वारा सबसे ज्यादा सर्च किया गया। इस चार्ट में ये दोनों विषय टॉप पर रहे।
इसके बाद गूगल ने बताया की – ”बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ने के बाद भारत की सबसे महंगी मूवी बाहुबली 2 ने भाषा की बाधाओं को तोड़ते हुए पूरे देश में सबसे ज्यादा सर्च की गई लिस्ट में टॉप स्थान हासिल किया।”

क्रिकेट लोगों की टॉप पसंद 
बाहुबली 2 के बाद आईपीएल और लाइव क्रिकेट स्कोर को लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया। वहीं टॉप 10 की लिस्ट में बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर दंगल और बद्रीनाथ की दुल्हनिया ने भी अपनी जगह बनाई।

कौन-से रहे ट्रेंडिंग गानें
इस वर्ष टॉप ट्रेंडिंग गानों की लिस्ट में अर्जुन कपूर की मुबारका का हवा-हवा गाने ने चार्ट में टॉप स्पॉट हासिल किया। इसके बाद नुसरत फतेह अली खान द्वारा गाया हुआ और बाद में राहत फतेह अली खान द्वारा दोबारा क्रिएट किया गया गाना मेरे रश्के कमर का स्थान चार्ट में रहा। इसी के साथ टॉप ट्रेंडिंग ट्रैक्स में “Despacito” और एड शीरीन का “Shape of You” भी रहा।

सनी लियोनी टॉप एंटरटेनर 
टॉप एंटरटेनर्स में इस वर्ष फिर से सनी लियोनी ने टॉप स्थान हासिल किया। इसके बाद बिग बॉस की अर्शी खान, सपना चौधरी और यूट्यूब सिंगिंग सेंसेशन विद्या वॉक्स रहीं।

ये भी किया गया सर्च 
गूगल के अनुसार- सीबीएससी रिजल्ट्स, यूपी एलेक्शंस, जीएसटी और बजट ट्रेंडिंग न्यूज इवेंट रहे। इन्हे भारतीय यूजर्स ने सबसे ज्यादा सर्च किया।
भारतीय यूजर्स ने बिटकॉइन की कीमतों और रैनसमवेयर में भी रूचि दिखाई। भारत की ऐतिहासिक जीत मिस वर्ल्ड सेरेमनी की फेम मानुषी चिल्लर पर भी खूब ट्रैफिक आया।

अन्य टॉपिक्स जैसे की how-to में लोगों ने पैन को आधार से कैसे लिंक करें, होली का रंग चेहरे से कैसे हटाएं, जियो फोन को कैसे खरीदें जैसे प्रश्न सर्च किए गए।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!