Connect with us

Uncategorized

यूपी से लेकर आंध्र तक तूफान का कहर: 11 की मौत, दिल्ली में 40 फ्लाइट्स डायवर्ट, रोकी गई ट्रेनें

Published

on

यूपी से लेकर आंध्र तक तूफान का कहर: 11 की मौत, दिल्ली में 40 फ्लाइट्स डायवर्ट, रोकी गई ट्रेनें

दिल्ली-एनसीआर में चली तेज आंधी के चलते सड़क से लेकर हवाई यातायात प्रभावित हुआ है। हालत ये हो गई है कुछ रूट की मेट्रो भी बुरी प्रभावित हुई और लोग परेशान होते रहे। राजीव चौक और आर.के. आश्रम मेट्रो स्टेशन के बीच पटरी पर पेड़ गिरने के चलते इन्द्रप्रस्थ और करोल बाग मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेवा ठप हो गई। उधर, आंधी के चलते दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट आनेवाली करीब 40 से ज्यादा फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया।
तेज हवा से साथ चली धूल भरी आंधी के चलते रविवार को दिल्ली और उसके आसपास की रफ्तार कुछ देर के लिए थम गई। आसमान में घना अंधेरा छाने की वजह से दिन में ही शाम जैसा नजारा हो गया। प्राइवेट एयरलाइंस विस्तारा की श्रीनगर-दिल्ली फ्लाइट को अमृतसर डायवर्ट करना पड़ा। रविवार को आयी इस आंधी के चलते आईपी एक्सटेंशन इलाके में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यक्रम में बाधा पहुंची।
तेज आंधी के चलते साइन बोर्ड ग्रेटर नोएडा में एक महिला के ऊपर गिर गया। इस बोर्ड के गिरने के चलते एक शख्स की मौत हो गई। जबकि, आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में छह, विजियांग्राम में एक और कडप्पा जिले में गई एक की जान।

यूपी में आंधी के कहर से 2 की मौत, हेमामालिनी बाल-बाल बची

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक महिला के ऊपर साइन बोर्ड गिरने से मौत हो गई जबकि मथुरा में महाराष्ट्र के एक युवक की मौत हो गई। वे अपने परिवार के साथ वृंदावन दर्शन करने आए थे। आंधी के चलते सड़क किनारे अपनी कार रोककर खड़े थे कि अचानक कार के ऊपर पेड़ गिरने से उनकी मौत हो गई। उधर, संभल और बदायूं सीमा पर भी एक ट्रैक्टर ट्रॉली पर पेड़ गिरने से एक की मौत हो गई जबकि 13 लोग घायल हो गए।
दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रविवार को शाम तेज आंधी आने से रेलवे ने ओएचई में विद्युतापूर्ति बंद कर दी है। इसके चलते मंडल में इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है। कई ट्रेनें इधर-उधर रास्ते में खड़ी हो गई हैं। इनमें कुछ मालगाड़ी और यात्री ट्रेनें शामिल हैं। उधर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर और अमरोहा में बादलों की गरज और चमक के साथ आंधी। संभल, रामपुर और अमरोहा में बारिश भी शरू हो गई है। रामपुर में सोमवार को 12वीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।
उत्तर भारत में 2 मई को आयी आंधी में 134 लोगों की मौत हो गई थी जबकि सैकड़ों लोगों के घायल होने की ख़बर थी। दिल्ली में रविवार की सुबह न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेकिन, शाम को करीब साढ़े चार बजे बादल छा गए और अचानक तेज हवा चलने लगी। रविवार की सुबह का न्यूनतम तापमान इस सीजन के औसत अनुमान के स्तर तुलना में पांच ज्यादा था। मौसम विभाग के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि रविवार की सुबह का तापमान इस सीजन में सबसे ज्यादा था।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!