Connect with us

LUCKNOW

राष्ट्रपति के लखनऊ आगमन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Published

on

लखनऊ  देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के राजधानी आगमन पर पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। एयरपोर्ट से लेकर अंबेडकर विश्वविद्यालय और लालकुंआ स्थित बौद्ध विहार कार्यक्रम स्थल तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान तैनात रहेंगे। ऊंची इमारतों पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस रूफ टॉप ड्यूटी लगाई जाएंगी। दोनों कार्यक्रम स्थलों के आस पास कमांडो निगरानी करेंगे। संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जाएगी। यह जानकारी एसएसपी दीपक कुमार ने दी।

गुरुवार दोपहर फ्लीट कमांडर आइपीएस अरविंद सेन यादव की अगुवाई में फ्लीट का रिहर्सल किया गया। फ्लीट एयरपोर्ट से करीब तीन बजे 18 लग्जरी कारों के साथ रवाना हुई। फ्लीट के रवाना होते ही रूट पर लगे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के वायरलेस सेटों पर लोकेशन गूंजने लगी। इस क्रम में आगे के चौराहे पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। फ्लीट में मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि शहीदपथ के रास्ते अजरुनगंज बाजार, कटाईपुल, लालबत्ती से एनेक्सी, रॉयल होटल, विधानसभा मार्ग के रास्ते बर्लिगटन, राणा प्रताप चौराहा, लालकुंआ से कार्यक्रम स्थल बौद्ध विहार पहुंचे।

करीब 39 मिनट में फ्लीट एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल पहुंची। यहां से फ्लीट अंबेडकर विवि के लिए रवाना हो गई। अधिकारी ने बताया कि रूट पर कई स्थानों पर बने कट और मोड़ पर गाड़ियां रोककर स्पीड चेक की गई कि इस मार्ग पर फ्लीट के वाहनों की क्या स्पीड होनी चाहिए। कहां का कट बंद किया जाना है। वाहनों की स्पीड क्या होगी। पूरे रूट का भी बारीकी से निरीक्षण किया गया। फ्लीट में सीओ महानगर अनुराग सिंह, सीओ आलमबाग संजीव कुमार, सीओ बाजारखाला अनिल कुमार यादव व अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

मिनट-टू-मिनट कार्यकम:
9:20 एयरपोर्ट आगमन
9:30 एयरपोर्ट से प्रस्थान
9:50 रिसालदार पार्क पहुंचेंगे
10:00 बजे रवाना
10:20 अंबेडकर विवि आगमन
11:30 बजे प्रस्थान
11:45 बजे आगमन
11:55 बजे इलाहाबाद प्रस्थान

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!