Connect with us

Uncategorised

रोहित की टीम पर वापसी का दबाव, हारे तो गवां देंगे वनडे सीरीज

Published

on

नई दिल्ली। तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गवांने के बाद दबाव भारतीय टीम पर है ना कि श्रीलंका पर। भारत के मुकाबले कमजोर माने जा रहे श्रीलंकाई टीम को जैसे ही मौका मिला उसने धावा बोला और टीम इंडिया पर जीत हासिल की। इस जीत ने श्रीलंकाई टीम के लिए संजीवनी का काम किया तो दूसरी तरफ वनडे में पहली बार कप्तानी करने वाले रोहित पर सवाल उठ खड़े हुए।

रोहित शर्मा पर दूसरे वनडे में अब अपनी साख वापस पाने का दबाव है। ये तो जाहिर है कि भारत ने अगर मोहाली का मैच गवां दिया तो वनडे सीरीज हाथ से निकल जाएगा लिहाजा भारत के पास जीत से अलावा दूसरा विकल्प नहीं है तो दूसरी तरफ टेस्ट सीरीज हार चुकी श्रीलंका के लिए वनडे सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है।

धर्मशाला की तरह इस मैच में भी टॉस अहम भूमिका निभाएगा। वैसे भी साउथ अफ्रीका दौरे को देखते हुए भारतीय पिचों को तेज गेंदबाजी के अनुकूल बनाया गया है जिससे कि खिलाड़ियों को ऐसे पिच पर खेलने का अनुभव मिले और उन्हें दक्षिण अफ्रीका में दिक्कत ना हो। इस मैच में भी पिछले मैच की तरह टॉस जीतने वाली टीम को फायदा होगा लेकिन चुनौती भारतीय बल्लेबाजों के लिए ये भी है कि अगर वो टॉस हार जाते हैं तो पहले बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है और क्या वो एक बार फिर से धर्मशाला का इतिहास तो नहीं दोहरा देंगे।

भारतीय बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी और जमकर बल्लेबाजी के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। भारत को आगे साउथ अफ्रीका में क्रिकेट सीरीज खेलनी है और उन्हें वहां ऐसी ही विकेट मिलने वाली है तो बल्लेबाजों को इस सोच के साथ मैदान पर उतरकर अपना जौहर दिखाना होगा। पिछले मैच में श्रीलंका के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी परेशानी बन गए थे खास तौर पर सुरंगा लकमल ने कमाल की गेंदबाजी की थी। भारतीय बल्लेबाजों को उनसे सावधान रहने की जरूरत है।

भारतीय टीम में अच्छे गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है और इस डिपार्टमेंट में चिंता करने की जरूरत भी महसूस नहीं होती। सबसे बड़ी चिंता बल्लेबाजी की ही है क्योंकि पिछले मैच में बल्लेबाजी फ्लॉप रही थी। टीम के अन्य बल्लेबाजों को धौनी की तरह धैर्य और मौके की नजाकत के मुताबिक बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। हालांकि टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं जो मौके का इंतजार कर रहे हैं अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय टीम पिछले टीम के साथ मैदान पर उतरती है या कोई परिवर्तन होता है।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!