Connect with us

Jaunpur

लखनऊ : विवेक हत्याकांड के बाद DGP बोले – अच्छे दौर से गुजर रही है UP पुलिस

Published

on

 

ओपी पाण्डेय – लखनऊ
लखनऊ में हुए गोलीकांड के बाद गाजियाबाद पुलिस को अनुशासन का पाठ पढ़ाने पहुंचे यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने धूमिल होती पुलिस की छवि को सुधारने पर जोर दिया.
लखनऊ में गोलीकांड के बाद गाजियाबाद पहुंचे उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने शनिवार को कहा कि राज्य की पुलिस आज अच्छे दौर से गुजर रही है. पिछले एक-डेढ़ साल में पुलिस अपराधियों पर काबू पाने में काफी हद तक कामयाब रही है.ओपी सिंह गाजियाबाद पुलिसकर्मियों के एक संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.
ओपी सिंह ने कहा, ‘हमने कम्युनिटी पुलिसिंग पर भी काफी ध्यान दिया है. हमने कई ऐसे प्रयोग किए हैं, जो काफी सफल हुए हैं. हमने गाजियाबाद में ही डायल 100 FIR की शुरुआत की है. यह पायलट प्रोजेक्ट संभवत आने वाले दिनों में सभी जनपदों में लागू करेंगे.डीजीपी ने कहा, ‘हमने अपने पुलिसकर्मियों से सीधा संवाद का कार्यक्रम बनाया है. अभी भी हमारे चंद पुलिसकर्मी अपनी भाषा और व्यवहार से पूरी पुलिस की छवि को धूमिल करते हैं. हमने कुछ दृष्टांत उन्हें बताएं दिखाएं कि कैसे कुछ पुलिसकर्मी ड्यूटी पर शराब पीकर लोगों के बीच अपनी छवि धूमिल करते हैं. अवैध वसूली की बातें होती है. मैंने यह अपेक्षा की है कि जब तक हमारा व्यवहार हमारी कार्यशैली ठीक नहीं होगी, हम एक अच्छे पुलिस ऑफिसर के रूप में नहीं उभरेगें.बरहाल उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक के इस संवाद का पुलिसकर्मियों पर कितना असर पड़ता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा. बता दें कि लखनऊ के गोमती नगर क्षेत्र में चेकिंग के दौरान कथित तौर पर वाहन नहीं रोकने पर एक सिपाही द्वारा चलायी गई गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जरूरत पड़ी तो मामले की सीबीआई जांच भी करायी जाएगी. वहीं विपक्ष ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!