Connect with us

Entertainment

सलमान ख़ान 2019 की ईद पर हिंदुस्तान की अवाम को तोहफ़े में देंगे ‘भारत’

Published

on

मुंबई। इस साल ईद पर रिलीज़ हुई सलमान ख़ान की फ़िल्म ट्यूबलाइट भले ही रौशनी ना फैला सकी हो, मगर फ़िल्म में अपने किरदार की तरह सलमान ख़ान का यक़ीन बिल्कुल कम नहीं हुआ है और अब 2019 की ईद उन्होंने अभी से अपने लिए बुक कर ली है। दो साल बाद ईद पर सलमान ‘भारत’ लेकर आ रहे हैं, जो एक कोरियन फ़िल्म का रीमेक है।

ईद का त्यौहार सलमान का पर्यायवाची बन चुका है। पिछले काफ़ी अर्से से वो ईद पर आते रहे हैं और बॉक्स ऑफ़िस पर छाते रहे हैं। इस साल कबीर ख़ान निर्देशित ‘ट्यूबलाइट’ रिलीज़ हुई, जो बॉक्स ऑफ़िस पर औसत रही। सलमान की ईद पर आने वाली फ़िल्मों की सक्सेस पर एक नज़र डालेंगे, मगर उससे पहले आपको ‘भारत’ के बारे में बता देते हैं। भारत का निर्माण सलमान के जीजा जी अतुल अग्निहोत्री कर रहे हैं। यानि एक प्रकार से ये सलमान का होम प्रोडक्शन है। फ़िल्म का निर्देशन सलमान के ‘सुल्तान’ डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र को सौंपा गया है, जिनके निर्देशन में बन रही सलमान की फ़िल्म ‘टाइगर ज़िंदा है’ इसी साल क्रिसमस पर आ रही है।

भारत’ 2014 में आयी साउथ कोरियन फ़िल्म ‘ओडे टू माई फ़ादर’ का आधिकारिक रीमेक है। इस फ़िल्म की कहानी 1950 से आज के दौर तक सफ़र करती और इस दौरान कई महत्वपूर्ण ऐतिहासिक घटनाओं को कॉमन मैन के नज़रिए से दिखाया गया है। ‘भारत’ के स्क्रीनप्ले में बदलाव करते हुए इसे हिंदुस्तानी नज़रिए से दिखाया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ‘भारत’ की कहानी 1947 से शुरू होकर 2000 में ख़त्म होगी।

 

ज़ाहिर है कि इस फ़िल्म में दर्शकों को सलमान के कई रंग देखने को मिलेंगे। अब तक लोग ‘ट्यूबलाइट’ को सलमान की मोस्ट एक्सपेरीमेंटल फ़िल्म कहते हैं, पर लगता है कि भारत सलमान के करियर की सबसे डिफ़रेंट फ़िल्म होने वाली है। सलमान को लेकर अतुल इससे पहले ‘बॉडीगार्ड’ बना चुके हैं, जो 2011 की ईद पर रिलीज़ हुई थी और सफल रही थी। फ़िल्म ने 149 करोड़ का कलेक्शन किया था।

अगर पिछले कुछ सालों में ईद पर रिलीज़ होने वाली सलमान की बाक़ी फ़िल्मों की बात करें तो इनमें 2016 की ‘सुल्तान’ शामिल है, जिसने 250 करोड़ से अधिक जमा किये थे। 2015 में ‘बजरंगी भाईजान’ को दर्शकों ने 350 करोड़ की ईदी दी थी। 2014 में ‘किक’ ईद पर रिलीज़ हुई, जिसने 232 करोड़ जमा किये। 2012 में ‘एक था टाइगर’ ईद पर रिलीज़ हुई और 199 करोड़ का कलेक्शन किया। 2010 में आयी ‘दबंग’ ने 140 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!