Connect with us

Uttar Pradesh

सावन में आराधना का रंग, बद्रीनाथ- केदारनाथ का जल चढ़ा बटेश्वर नाथ पर

Published

on

आगरा: शिव आराधना का पावन महीना सावन। भक्ति के अनूठे रंग से रंगता है जब हर वन और उपवन। शिव और शक्ति की पूजा कर सावनोत्सव मनाया माथुर वैश्य महिला मंडल शहर आगरा ने।

शनिवार सुबह आगरा से बस द्वारा सदस्याएं बटेश्वर के लिए रवाना हुई।

महिलाएं उत्साहित थीं, सावन के रंग और शिव महिमा से सराबोर थीं। एक दो तीन चार भोले बाबा की जय जयकार..जैसे भजनों का आनंद लेते हुए महिलाएं बटेश्वर पहुंचीं।

यहां पहुंचकर यमुना मैया के दर्शन किए और फिर श्रंखला में बने शिवालयों पर केदारनाथ और बद्रीनाथ से लाया गया पवित्र जल बटेश्वर नाथ पर चढ़ाया।

भक्ति के रंग के साथ महिलाओं पर हरियाली तीज का रंग भी चढ़ा हुआ था। हरे परिधानों में संवर कर आई सदस्याओं ने कजरी और मल्हार भी जमकर गाए। मंदिर परिसर के बाहर प्रसाद का वितरण भी किया गया। धार्मिक यात्रा पूर्ण करते हुए महिलाओं ने मनोरंजन का दामन भी थामे रखा। विविध खेलों के साथ यात्रा को मनोरंजक और रोचक भी बनाया। सामाजिक सरोकार के प्रति दायित्व निभाते हुए महिलाओं ने मंदिर प्रांगण के पास पौधरोपण भी किया। साथ ही पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेते हुए अपने आवासों के आस पास पौधरोपण करने की बात कही। इस अवसर पर अध्यक्ष नीता अशोक गुप्ता, पुष्पा विश्वनाथ, पूनम विष्णु, मनोरमा राकेश, शाशी राकेश, तृप्ति मनोज, संध्या सत्य प्रकाश, कुमकुम, स्वाति, नीरू, मीनाक्षी, रेणु, नीलम, रेशु, सुलभा मुकेश, कुसुम सुधीश, विनीता, सीमा संजय, सीमा अमित, रजनी, सारिका, नीलम राकेश, सुनीता, क्षमा, अनीता, विजय राजेश, भावना, मीनाक्षी, रितु, अनुराधा, बबिता, नेहा, प्रिया, वर्षा, प्रीति, मंजू, पूजा आदि धार्मिक यात्रा के दौरान मौजूद रहीं।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!