Connect with us

झारखण्ड

स्‍वर्ण जयंती एक्‍सप्रेस का जवाइन्टर क्लिप टूटा, हटिया से आनंद विहार जा रही ट्रेन का अाखिरी डिब्‍बा अलग

Published

on

रांची,

अमृतसर का रेल हादसा अभी लोगों के जेहन से उतरा भी नहीं था कि सोमवार  देर रात्रि गढ़वा रोड चोपन रेल खंड के रमना रेलवे स्टेशन पर हटिया से नई दिल्ली (आनंद विहार ) जा रही स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस (12817/73) की आखरी बोगी स्टार्टर सिग्नल से पहले जवाइन्टर क्लिप टूटने के कारण ट्रेन से अलग हो गई। हालांकि इस घटना मे किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। घटना के बाद से लूप लाईन से ट्रेनों का आवागमन जारी है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात सिंगरौली पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस को पास कराने के लिए 9:37 बजे स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस को मेन लाईन पर रोका गया था। 9:51बजे इंटरसिटी एक्सप्रेस के गुजरने के एक मिनट बाद 9:52 बजे स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस को छोड़ा गया। गाडी स्टार्टर सिग्नल पहुंचने ही वाली थी कि तेज आवाज़ के साथ आखरी बोगी टूट कर अलग हो गई। गनीमत थी कि उस वक्त स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस की गति सीमा दस किलोमीटर प्रतिघंटा से अधिक नहीं थी नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

हालांकि ट्रेन अंतिम डिब्बे को छोड़ कोई बीस मीटर ही आगे बढ़ी थी कि मामला संज्ञान में आ गया। छूटी बोगी के आधा भाग मालयान था जबकि आधी बोगी  यात्रीयों से भरी हुई थी। छूटी हुई बोगी के यात्रियों को ट्रेन में एडजस्ट किया गया। छूटे हुए डिब्बे को मुख्य ट्रैक से अलग किया गया। तब कोई साढ़े तीन घण्टे विलम्ब से 1:37 बजे स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस को नई दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

नहीं हुआ कोई नुकसान : गति सीमा कम रहने के कारण किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। घटना की सूचना कंट्रोल रूम और धनबाद को दे दी गई है।-कमल कुमार, एस एम ,रमना

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!