Connect with us

Uttar Pradesh

ए टी एम उगल रहा नकली,रंगविरंगे, कटे फटे नोट,बैंक प्रबंधन झाड़ रहा पल्ला

Published

on

संवाददाता प्रवीण पांडेय

मैनपुरी : भारतीय स्टेट बैंक शाखा जीटी रोड भोंगाव के एटीएम से दो हजार के कटे फटे व रंग लगे नोट निकलने के साथ साथ नकली नोट निकलने पर हड़कम्प मच गया। देखते ही देखते एक के बाद एक के कटे फ़टे व रंग लगे दो हजार के नोट निकलने के बाद जब नकली नोट निकला तो एटीएम भीड़ जमा हो गयी। नकली कटे फ़टे रंग लगे नोट निकलने की सूचना बैंक मैनेजर को दी गयी। बैंक मैनेजर ने तत्काल लोगों के नोट बदलवाए तब जाकर मामला शांत हुआ।

वीओ-बताते चलें कि जनपद मैनपुरी के कस्बा भोंगाव में स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा जीटी रोड भोंगाव के स्टेट बैंक के एटीएम पर उस समय हड़कम्प मच गया। जब दीपावली के त्योहार को लेकर एटीएम से रुपए निकालने आये लोगों को एटीएम मशीन से दो हजार के कटे फटे, रंग लगे व नकली नोट निकले। जिसकी शिकायत जब खाता धारकों ने बैंक मैनेजर से जाकर की तो उन्होंने पहले तो नोट बदलने से इनकार कर दिया, लेकिन मीडिया के हस्तक्षेप के वाद कैशियर राम सिंह को बुलाकर एटीएम से निकलने वाले दो हजार के नोटों के बारे में जानकारी की। जिस पर कैशियर राम सिंह ने बताया कि दो हजार के नोटों की खराब गड्डी एटीएम में लग गयी थी जिसके कारण ये समस्या पैदा हुई। बैंक मैनेजर ने सभी लोगों के नोटों को बदलने के निर्देश दिए तब कहीं जाकर लोगों के नोट बदल सके। वहीं सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से इंस्पेक्टर भोंगाव एसएस पीलवान ने तत्काल मौके पर पुलिस फोर्स भेज ताकि कोई दिक्कत न आये।

इस संबंध बैंक मैनेजर ए के चतुर्वेदी ने बताया कि आज कटे फटे एवं रंग लगे नोटों को बदलवा दिया गया है। नकली नोट निकलने का मामला पहली बार आया है। रामशरण सिंह नाम के व्यक्ति ने 30 हजार रुपए एटीएम से निकाले उसमे एक नकली नोट भी निकला है, जिसके लिए पीड़ित से एक प्रार्थना पत्र लिखवाकर नोट बदलने की प्रक्रिया के तहत समस्या का समाधान कराया जा रहा है। वहीं नोट बदलने पर लोगों ने मीडिया को धन्यवाद दिया।

 

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!