Gorakhpurमनोरंजनसराहनीय कार्य

बाबा गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति मेले के दौरान बनेगा टिकट बुकिंग काउंटर,

बाबा गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति मेले के दौरान बनेगा टिकट बुकिंग काउंटर,

गोरखपुर में स्थित प्रसिद्ध बाबा गोरखनाथ मंदिर में हर साल मकर संक्रांति के अवसर पर लगने वाले मेले के दौरान इस साल श्रद्धालुओं के लिए पूर्वोत्तर रेलवे करेगा विशेष इंतजाम
गोरखपुर में स्थित प्रसिद्ध बाबा गोरखनाथ मंदिर में हर साल मकर संक्रांति के मौके पर मेला लगता है. इसमें यूपी के ही नहीं, बल्कि दूरदराज से श्रद्धालु पहुंचते हैं. इस साल गोरखनाथ मंदिर परिसर में लगने वाले मकर संक्रांति मेले के लिए पूर्वोत्तर रेल प्रशासन विशेष इंतजाम करने जा रहा है. पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक इस साल मकर संक्रांति मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाएगा. साथ ही मंदिर परिसर में ही श्रद्धालुओं के लिए टिकट बुकिंग काउंटर की भी सुविधा शुरू होगी.

*13 से 16 जनवरी तक काउंटर*

पूर्वोत्तर रेलवे के मुताबिक गोरखपुर स्थित बाबा गोरखनाथ मंदिर परिसर में मकर संक्रान्ति मेले के दौरान 13 जनवरी से लेकर 16 जनवरी तक विशेष रेलवे टिकट बुकिंग काउंटर की सुविधा दी जाएगी. इस काउंटर से मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा होगी. उन्हें ट्रेन की टिकट के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा. श्रद्धालु मंदिर परिसर में ही अपने गंतव्य स्टेशनों का टिकट लेकर गोरखपुर रेलवे स्टेशन से सीधे अपनी ट्रेन पकड़ सकेंगे. वहीं गोरखपुर जं. स्टेशन से नियमित ट्रेनों के संचालन के अलावा श्रद्धालुओं के लिए 13 जनवरी से 30 जनवरी 2020 तक एक जोड़ी मेला स्पेशल ट्रेन गोरखपुर-बढ़नी के बीच और एक जोड़ी मेला स्पेशल ट्रेन नौतनवा-गोरखपुर के बीच चलाई जाएगी.

*यात्रियों के लिए और भी सुविधाएं*
संक्रांति मेले के दौरान सभी मेला स्पेशल ट्रेनों का ठहराव रूट पर पड़ने वाले सभी क्रॉसिंग स्टेशनों और हॉल्ट स्टेशनों पर रहेगा. रेलवे ने स्टेशन परिसर में आने वाले सभी यात्रियों और श्रद्धालुओं से अपील की है कि लोग किसी भी दशा में रेलवे के नियमों को न तोड़ें. पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि रेलवे सभी यात्रियों और श्रद्धालुओं की सुरक्षा करने को प्रतिबद्ध है. इसमें रेल यात्रियों को भी रेलवे की सहायता करनी चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button