Uncategorised

CAA के समर्थन में रैली निकाल रहे शिव सैनिकों से पुलिस प्रशासन की झड़प! शिव सैनिकों ने कहा की हम नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में ।

मुज़फ्फरनगर।

CAA के समर्थन में रैली निकाल रहे शिव सैनिकों से पुलिस प्रशासन की झड़प! शिव सैनिकों ने कहा की हम नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में ।

आज शिव सेना नेता ललित मोहन शर्मा की अगुवाई में सैंकड़ो शिव सैनिकों ने CAA के समर्थन में एक जुलूस निकाला यह जुलूस शहर के प्रकाश चौक से शुरू होकर महावीर चौक पर ही जाकर उस वक्त रोक दिया गया जब जिला प्रशासन एंव पुलिस प्रशासन ने काफी देर तक हुई जोंक झोंक के बाद एक ज्ञापन लेकर सभी शिव सैनिकों को वापस लौटा दिया।

दरअसल आज जनपद मु0 नगर में भाजपाइयों द्वारा CAA के समर्थन में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमे कई हजार लोग शामिल हुए ।

तो वहीं दूसरी तरफ पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत शिव सेना भी सी ऐ ऐ के समर्थन में अपना जुलूस निकालने को लेकर तैयारी में थे और सैंकड़ों शिव सैनिकों ने अपना जुलूस प्रकाश चौक से प्रारम्भ करते हुए महावीर चौक तक जमकर नारे बाजी के साथ निकाला भी मगर महावीर चौक पर पहुँचते पहुँचते शिव सैनिकों पर जिला प्रशासन एंव पुलिस प्रशासन से तीखी झड़पें हो गई।

यहां शिव सेना नेता मनोज सैनी ने बताया की आज सभी शिव सैनिक CAA के समर्थन में एक पैदल मार्च निकालने वाले थे मगर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने हमे जुलूस न निकालने की परमिशन नही होने का हवाला देकर जबरदस्ती रोक लिया ।

जिसके चलते हम लोगों ने जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सोप दिया है जिसमे उत्तर प्रदेश के अनेकों जनपदों में नागरिकता कानून के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हुए ।

इन प्रदर्शनो में पुलिस कर्मियों पर पथराव व् गोली भी चलाई गई जिसमे मु0 नगर के एस पी सिटी सतपाल अंतिल के भी पैर में गोली लग गई थी और सैंकड़ों पुलिस कर्मियों को भी चोट लगी थी।

नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार को ज्ञापन सौंपते हुए शिव सैनिकों ने कहा की नागरिकता संशोधन कानून व् ऍन आर सी रास्ट्रीय हित में है तथा इसका विरोध करने वाले रास्ट्र हित में नही हो सकते ।

उन्होंने कहा की शिव सेना पशिमी उत्तर प्रदेश रास्ट्र हित में आपसे मांग करती है की नागरिकता कानून की आड़ में यहां हुए पुलिस कर्मियों पर हमले करने वालों व् पकिस्तान जिंदाबाद कहने वालो पर देश द्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज हो और उनकी सभी सुविधाएँ वापस हों।

दंगाइयों का बहादुरी से सामना करने वाले पुलिस कर्मियों को विशेष पुरूस्कार दिए जाएँ साथ ही साथ दंगाईयो का समर्थन करने वाले विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के नेताओं के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

इस कार्यक्रम में शिव सेना नेता मनोज सैनी, योगेन्द्र शर्मा, नरेंद्र पंवार साधू, लोकेश सैनी अनुज चौधरी, देवेन्द्र चौहान , मुकेश त्यागी सहित सैंकड़ों शिव सैनिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button