Gorakhpurब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिसराहनीय कार्य

देश में उप्र और प्रदेश में गोरखपुर को बनाएं मिसाल: मुख्यमंत्री ऐसे ही महोत्सवों के जरिए हम खादी और ग्रामोद्योग के साथ परंपरागत उद्यम को भी लगातार बढ़ा रहे हैं–सियम योगी,

देश में उप्र और प्रदेश में गोरखपुर को बनाएं मिसाल: मुख्यमंत्री ऐसे ही महोत्सवों के जरिए हम खादी और ग्रामोद्योग के साथ परंपरागत उद्यम को भी लगातार बढ़ा रहे हैं–सियम योगी।

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम चाहते हैं कि देश में उप्र और प्रदेश में गोरखपुर हर क्षेत्र में मिसाल बने। ऐसा संभव है। शर्त यह है कि सब लोग टीम भावना से श्रेष्ठतम बनने के लिए परस्पर स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा करें।

गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह में योगी ने कहा कि इसी भावना से गोरखपुर ग्रामीण स्वच्छता में पूरे देश में नंबर एक बना। अगर संबंधित विभागों के साथ सभी लोग इसी तरह काम करें तो गोरखपुर शहर भी नजीर बन सकता है। यूं भी सुरक्षा और सफाई सामूहिक जिम्मेदारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गोरखपुर महोत्सव एक ऐसा व्यापार मेला बने जहां देश और दुनिया की व्यापारिक गतिविधियां दिखें। लोगों को इनमें निवेश, स्वावलंबन और रोजगार के लिए प्रेरणा मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रशासन ऐसे हर आयोजन से जनता को जोड़ें। जनता को लगे वह उसी का आयोजन है। वही इसमें अगुआ हैं। जिस दिन ऐसा माहौल बना लिया, उस दिन गोरखपुर और प्रदेश शर्तियां हर क्षेत्र में मिसाल बन कर रहेगा। इसके लिए अभी से प्रयास शुरू कर दें। इसमें युवाओं, उद्यमियों, व्यापारियों, खिलाड़ियों और छात्रों के लिये भी मौके होने चाहिए। इससे स्थानीय प्रतिभाओं को मंच मिलेगा। आने वाले मशहूर लोगों और नवाचार से बाकी लोगों को प्रेरणा मिलेगी। इनसे मिली ऊर्जा संबंधित जगह के विकास में मददगार होती है। जब यह सिलसिला निकल पड़ेगा तो तरक्की अपने आप होती जाएगी। ऐसे ही महोत्सवों के जरिए हम खादी और ग्रामोद्योग के साथ परंपरागत उद्यम को भी लगातार बढ़ा रहे हैं। न्यूनतम निवेश में स्थानीय स्तर पर अधिकतम रोजगार देने के लिए ये सिलसिला जारी रहेगा।

अनुराधा पोडवाल के भजनों का भी लिया आनंद।

बुधवार को मकर संक्राति है। इस दिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाने आते हैं। हम सब मिलकर माह भर तक चलने वाले खिचड़ी मेले को उसकी परंपरा के अनुसार भव्यतम बनाएंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रख्यात भजन गायिका अनुराधा पोडवाल के कुछ भजनों को भी सुना। सुबह पोडवाल मुख्यमंत्री से मिलने गोरखनाथ मंदिर भी गईं थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button