Gorakhpurमनोरंजनसुभ कामना संदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर विश्वविद्यालय में चल रहे तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्सव के समापन कार्यक्रम में पहुच कर सबसे पहले दीप प्रज्वलित किए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर विश्वविद्यालय में चल रहे तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्सव के समापन कार्यक्रम में पहुच कर सबसे पहले दीप प्रज्वलित किए।

Report– Amit Kumar

location –Gorakhpur

गोरखपुर। गोरखपुर महोत्सव 2020 का समापन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इस अवसर पर उन्होंने मंथन और स्मारिका का विमोचन किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने महोत्सव/मेला परिसर में लगे स्टाल एवं प्रदर्शनी आदि का अवलोकन भी किया।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री ने महोत्सव के सफल आयोजन पर अपनी बधाई देते हुए कहा कि महोत्सव हमारी संस्कृति के अभिन्न अंग है, पारस्परिक सौहार्द एवं सामाजिक समरसता को सुदृढ़ करने में महत्पूर्ण होता है। महोत्सव के आयोजन से लोक कलाओं एवं संस्कृति को बढ़ावा मिलने के साथ ही भाईचारे की भवना मजबूत होती है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर महोत्सव के माध्यम से जनमानस को जनपद के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और साहित्यिक विरासत के साथ ही विकास संबंधी गतिविधियों की जानकारी उपलब्ध होगी। ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक धरोहरों को संजोय हुए यह जनपद विकास की ओर निरन्तर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता में यह जनपद नम्बर एक पर है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता, विकास में हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है और हम सबको इस अभियान का हिस्सा बनना होगा। महोत्सव के माध्यम से लोक कला को एक मंच मिला है तथा परम्परागत उद्यम को आगे बढ़ाने के साथ अनेक कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है जो काफी जनोपयोगी सिद्ध होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर के विकास हेतु अनेक परियोजनाएं संचालित की गयी है, उसका समयबद्ध क्रियान्वयन सुनिश्चित हो ताकि शासकीय योजना का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को मिले। उन्होंने कहा कि महोत्सव मेले के साथ व्यापार मेले का भी आयोजन किया जाये जो रोजगार सृजन को प्रोत्साहित करेगा। गोरखपुर महोत्सव जनपद के विकास हेतु नई उर्जा प्रदान करेगा।

इस अवसर पर नगर विधायक डा0 राधामोहन दास अग्रवाल ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि जनपद विकास के पथ पर अग्रसर है, सरकार द्वारा अनेक विकासपरक योजनाएं संचालित की गयी है जिसका लाभ पात्र जनों को मिल रहा है। उन्होंने महोत्सव की सफलता पर अपनी शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए प्रशासन एवं अन्य सहयोगियों को बधाई दी।
मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर ने मुख्य अतिथि सहित उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पाण्डियन ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर महापौर सीता राम जायसवाल, विधायक फतेह बहादुर सिंह, महेन्द्रपाल सिंह, संत प्रसाद, शीतल पाण्डेय, डा0 विमलेश पासवान, कुलपति प्रो0 बी0के0 सिंह आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button