Deoriaबरहजशिक्षा

युवा पखवाड़ा कार्यक्रम(१२-२३जनवरी)के अन्तर्गत एक संगोष्ठि का आयोजन।

युवा पखवाड़ा कार्यक्रम(१२-२३जनवरी)के अन्तर्गत एक संगोष्ठि का आयोजन।

बी0आर0डी0बी0डी0पी0जी0कॉलेज आश्रम बरहज के बाबा राघवदास सभागार में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद देवरिया के बरहज नगर इकाई द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से गोरक्षप्रान्त की प्रांत सह मंत्री कु0 अनामिका सिंह ने स्वामी विवेकानन्द जी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद जी का विश्व भर में हिंदुत्व का पूरे विश्व में प्रसार प्रचार किया .. और युवाओं का आह्वान किया कि स्वामी जी के विचारों को अपने जीवन में उतारें जिससे भारत एक बार पुनः विश्वगुरु बने। विवेकानन्द जी को विधार्थी परिषद अपना आदर्श मानते हुए राष्ट्र भारत नागरिकों के निर्माण में लगी है।
इसी क्रम में प्राचार्य डा0 अजय मिश्रा जी ने संबोधन करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानन्द जी गौरवशाली अतीत थे और इन अतीत को जानने का हमे हमेशा प्रयास करना चाहिए…और वर्तमान युवाओं के स्थिति के बारे में चिन्ता जाहिर की .।
इसके बाद डॉ विनय तिवारी प्रांत उपाध्यक्ष एवं डा0 दर्शना श्रीवास्तव जी ने संगोष्ठि को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति का परचम पुरी दुनिया में लहराने स्वामी विवेकानंद जी के विचार सदैव प्रासंगिक है । इनका सकारात्मक विचार युवाओं और राष्ट्र के विकास के लिए ऊर्जा का पुंज है।
इस कार्यक्रम को मुख्य रूप से डा0 सुनील श्रीवास्तव,प्रदीप शुक्ला, वक्ताओं ने संबोधित किया। इस कार्यक्रम का संचालन कु0 नम्रता मिश्र(जिला कला मंच प्रमुख)किया..
इस कार्यक्रम में शुभम निषाद(प्रान्तकार्यकारिणी सदस्य),प्रीती चौहान(नगर मन्त्री), अतुल तिवारी,मुस्कान गुप्ता,पंकज शर्मा, आँचल ,रिशु, पूनम, संजय,प्रियंका आदि कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे..।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button