Uncategorised

जौनपुर,झंडा रोहण कार्यक्रम सम्पन्न

झंडा रोहण कार्यक्रम सम्पन्न

रिपोर्ट-सूरज विश्वकर्मा
मुंगराबादशाहपुर ( जौनपुर ) नगर पंचायत के साहबगंज पुरानी सब्जी मंडी में महारानी लक्ष्मीबाई युवा ब्रिगेड की टीम  ने गणतंत्र दिवस पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी झंडा रोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

सुबह साढ़े नौ बजे प्रखर गुप्ता के द्वारा झंडा रोहण किया गया इसके बाद राष्ट्रगान हुआ और भारत माता के वीर सपूतों, स्वतंत्रता सेनानी और वीरांगनाओं को याद कर बारी बारी से सभी लोगों ने नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया और भारत माता की जय, वंदे मातरम, के नारों से पूरे नगर में गुंजायमान हो रहा था। इसी क्रम में ” एक कदम शिक्षा की ओर ” कदम बढ़ाते हुए गरीब बच्चों को महारानी लक्ष्मीबाई युवा ब्रिगेड द्वारा बच्चों को कॉपी,किताब ,पेंसिल ,रबर ,कटर वितरित किया गया और जीवन में शिक्षा के महत्व को बताया गया।

महारानी लक्ष्मीबाई युवा ब्रिगेड के संस्थापक जितेंद्र गुप्ता ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे देश के हर वर्ग के बच्चों को शिक्षा मिलने का अधिकार है जब पढ़ेगा इंडिया तभी बढ़ेगा इंडिया और महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार अपराध के रोकथाम के लिए बताया कि भारत सरकार को सभी स्कूलों चाहे प्राइवेट हो या सरकारी स्कूलों में सैन्य विज्ञान का पाठ्यक्रम लाना चाहिए जिससे देश की बेटियां अपने बचाव के लिए सैन्य शिक्षा ग्रहण कर सकें ताकि वह किसी भी परिस्थितियों का सामना निडर होकर कर सकें और अत्याचारियों को दंडित कर सकें। पंवारा के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में छोटे छोटे बच्चों द्वारा पुराने अखबार के बनाएं हुए मॉर्डन ड्रेश पहनकर रैंप वॉक किया जिससे देखकर उपस्थित श्रोता आश्चर्यचकित हो गए और बच्चों के इस कार्यक्रम की खूब सराहना की। इसी क्रम में स्कूलों में झंडा रोहण आइडियल कॉन्वेंट स्कूल में प्रबंधक तनवीर अहमद, सिटी पब्लिक स्कूल में आलोक गुप्ता विज्ञान संजीवनी सेंट्रल कॉलेज में राधेश्याम पाण्डेय, राज इंटर कॉलेज में अनिल कुमार शुक्ला , जय बजरंग महिला विद्यालय में घनश्याम मिश्रा, नगर पालिका में चेयरमैन शिवगोविंद साहू के द्वारा झंडा फहराया गया। कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र गुप्ता ने किया इस अवसर पर सभासद दीपू मोदनवाल, सभासद सौरभ जायसवाल, सभासद सुरेश सोनी, रविशंकर सोनी, राहुल गुप्ता, धर्मेन्द्र गुप्ता, अक्षत गुप्ता, सूरज विश्वकर्मा, राजेश माली आशीष सोनी, ऋषभ सेठ, बाबाजी आदि क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button