Gorakhpurब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिसराहनीय कार्य

मुख्यमंत्री योगी पहुँचे सहजनवा गेलेंट समूह द्वारा नवनिर्मित सड़क और सरकारी विद्यालय भवन जीणोद्धार सुंदरीकरण का किया लोकार्पण,

मुख्यमंत्री योगी पहुँचे सहजनवा गेलेंट समूह द्वारा नवनिर्मित सड़क और सरकारी विद्यालय भवन जीणोद्धार सुंदरीकरण का किया लोकार्पण,

Location— Gorakhpur

report —Amit Kumar

गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिन के दौरे पर आज गोरखपुर क्षेत्र के सहजनवा में गैलेंट समूह द्वारा कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत सहजनवा के बसिया गांव में बनवाए गए नवनिर्मित सड़क व सरकारी विद्यालय के जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण कार्य का लोकार्पण किया। इस अवसर पर क्षेत्र की जनता और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद के नारे लगाकर जोरदार स्वागत किया।
सभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गैलेंट ग्रुप को इन योजनाओं को देने के लिए बधाई। जन सहभागिता से बड़े काम हो सकते हैं। आज गाँव और शहर में जितनी राशि विकास के लिए उपलब्ध कराई है। वो अगर से इस्तेमाल हो सके तो कभी धन की कमी नही आएगी। जिनके पास धनराशि है। वो अगर सरकार की योजनाओं से मिल जाते हैं। तो लोककल्याण के कई काम हो सकते हैं।।ढाई साल पहले बनी सरकार ने प्रदेश में सबके विकास के लिए योजनाएं बनाई और हमने ढाँचागत विकास की योजनाओं को शुरू किया। हर गाँव मे पर्याप्त विकास के लिये धनराशि उपलब्ध है। सभी उद्यम और गणमान्य अपने पास उपलब्ध साधन को समाज के कल्याण के लिए आगे लाएं।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा की युवा ऊर्जा का प्रतीक है और इनके लिए 2 लाख 51हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी गयी। स्किल डेवलपमेंट के जरिये हमने युवाओं के लिए प्रयास किया और इस बजट में युवा हब बनाने के लिए बजट दिया है और ट्रेनिंग ले रहे युवाओं को हर महीने 2500 रुपये दिए जाएंगे।

सीएम योगी ने कहा कि महत्वपूर्ण ये नही की पूंजी कितनी है, बल्कि किस भाव से इन संस्थाओ से जुड़कर इनको लाभ दिलाया है। इस गाँव मे ओपन जिम भी दिलवाइये क्योंकि यह आज की जरूरत है।1 लाख 20 बेसिक शिक्षा के स्कूलों को कान्वेंट से बेहतर सुविधा दिया है। कोई कार्य सरकार चलाये तो उसकी उतनी अहमियत नही होती लेकिन निजी क्षेत्र के जुड़ने से उसका महत्व काफी बढ़ जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button