Kushi Nagarसंम्पादकिय

कोरोना को पिचकारी से भिगाकर हाई अलर्ट के बीच खेली मस्ती वाली होली,सड़क हादसे में हुई दो युवकों की मौत ने होली के रंग को किया भंग,

कोरोना को पिचकारी से भिगाकर हाई अलर्ट के बीच खेली मस्ती वाली होली,सड़क हादसे में हुई दो युवकों की मौत ने होली के रंग को किया भंग।

तमकुही, कुशीनगर। ढोलक की थाप, उड़ते गुलाल, रंगों से भरी पिचकारी और फाग गीत गाते मस्तानों की टोली के बीच होली का रंग लोगों के सर पर चढ़ता नजर आया, लोग जमकर होली का मजा लिए और एक दूसरे को बधाइयां दी। एक तरफ कोरोना वायरस के खतरे की वजह से सरकार ने अलर्ट भी जारी किया है, लेकिन बहुत से लोगों ने कोरोना के खतरे को पिचकारी की धार से भिगाकर दूर कर दिया और जमकर होली के रंग में रंगे दिखे। हालांकि लोगों ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस बार होली खेलने में थोड़ी सावधानी भी बरती है, बहरहाल त्योहार की खुशी और इसके रंग में कोई फीकापन देखने को नहीं मिला। दूसरी तरफ पुलिस भी चाक चौबंद नजर आई। चौक चौराहों पर जवान मुस्तैदी के साथ तैनात रहे। उधर दोपहर बाद पटहेरवा थाना क्षेत्र के बिहार बुजुर्ग में सड़क हादसे में हुई दो युवको की मौत ने होली के रंग में जरूर खलल डाल गया और माहौल गमगीन हो गया।
होली के त्यौहार में सबसे ज्यादा बच्चे रमे नजर आ रहै थे। चौराहे व गावो में अलग-अलग रंग पोते जगह-जगह बच्चों की टोलियां भी नजर आ रही थी,और फाग गीत के माध्यम से शाम को ढोलको की धुन पर थिरकते हुए लोग गले लगाकर एक-दूसरे को त्योहार की बधाइयां दिये। इसी बीच पटहेरवा थाना क्षेत्र में बिहार बुजुर्ग गाव के पास बाइक की लक्जरी कार से भिड़ंत हो गयी तो मौके पर ही पिंटू गुप्ता निवासी समउर बाजार उम्र 29 वर्ष की मौत हो गयी तो वही विकास शर्मा निवासी समउर बाजार 24 वर्ष मेडिकल कालेज गोरखपुर जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जब कि तीसरा युवक सोनू शर्मा निवासी समउर बाजार 22 वर्ष जो गम्भीर रूप से घायल है जिसका इलाज चल रहा है। पुलिस मृतकों के शव को पीएम के बाद परिजनों को सौप दिया। होली के दिन दोपहर बाद हुए इस हादसे ने क्षेत्र को गमगीन कर दिया और लोग अपने अपने शुभचिंतकों को वाहन सावधानी से चलाने की हिदायत देने के साथ घर से बाहर निकलने में बचते नजर आए। वैसे कोरोना वायरस को लेकर लोगो ने बिशेष सावधानी बरती। क्षेत्र में शांतिपूर्ण होली सम्पन्न होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली और बुधवार को थाने परिसर में अपने रंग में रंग कर खूब गुलाल उड़ाए और जश्न मनाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button