Lakhimpurkhiri

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का लाभ लेने को उमड़ी भीड़

दैनिक भास्कर/एस.पी.तिवारी

फूलबेहड़-खीरी। कोरोना वायरस महामारी के चलते हम अपने अपने घरों में लाक डाउन तो हो जाते हैं परंतु भोजन एक ऐसी चीज है जिसकी आवश्यकता सभी को होती है और भोजन को पकाने के लिए ईंधन की।

चाहे वह गरीब परिवार हो या अमीर परिवार।इस वजह से पीएम मोदी ने लॉक डाउन करने की घोषणा के कुछ दिन बाद ही गरीब लोगों को राहत देने के लिए कई घोषणाएं की।

जिनमें प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी को मुफ्त में गैस सिलेंडर देना भी शामिल है अगर आप प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी हैं तो अब आपको गैस सिलेंडर की रकम पाने के लिए और ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा लाक डाउन के समय प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी के गरीब परिवार को मुफ्त में तीन सिलेंडर लगभग तीस जून तक दिए जाने का निर्णय लिया गया है।

मुफ्त उज्जवला सिलेंडरों की धनराशि लगभग लाभार्थी के खाते में नियमानुसार भेज दिए जाएंगे लाभार्थी अपने गैस सिलेंडर की धनराशि अपने खाते से निकालकर ऑर्डर बुक करके प्राप्त कर सकते हैं।

ऑर्डर बुक करने के लिए मोबाइल नंबर का रजिस्टर्ड होना अति आवश्यक है।सभी लोग अपने अपने मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करवाने वअपने कागजी कार्यवाही को चुस्त-दुरुस्त करने हेतु घंटों लाइन में खड़े रहे जिससे कि उन्हें प्रधानमंत्री योजना का लाभ मिल सके।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार आज ग्राम पंचायत फूलबेहड़ में *फूलबेहड़ गैस एजेंसी* के सामने लोग कुछ लोग लाइन बनाकर खड़े दिखे तो वहीं कुछ लोग जमावड़ा लगाकर शोसल डिस्टैसिग की धज्जियां उड़ाते दिखे।स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद किन्तु मूकदर्शक बनी रही।

[email protected]

9454406448

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button