Connect with us

LUCKNOW

24 घंटे,तीन दुष्कर्म की घटनाओं से दहली राजधानी, आरोपी गिरफ्तार

Published

on

 

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी भले ही कानून-व्यवस्था दुरुस्त करने और सुशासन का दावा कर रही हो, लेकिन महिलाओं की सुरक्षा के दावे भी योगी सरकार द्वारा हवा-हवाई साबित हो रहे हैं । हत्या बलात्कार डकैती जैसी घटनाओं से प्रदेश दहल उठा । इसी के चलते बीती रात से आज सुबह तक लखनऊ में बेखौफ हो चुके अपराधियों ने लगातार तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बलात्कार की घटनाओं को अंजाम दे दे डाला है ।

पहला मामला लखनऊ के माल थाना क्षेत्र का है जंहा बीती बीस अप्रैल को गांव के ही दो दबंगों के द्वारा एक युवती के अपहरण के बाद उसके साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है । पीड़िता के मुताबिक उसी के गांव के रहने वाले दो आरोपियों ने उसे दो दिन तक बंधक बनाकर उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया और जब उनका मन भर गया तो वह पीड़िता को दो दिन बाद उसके घर पर छोडकर फरार हो गए । वहीं पीड़िता जब पुलिस थाने पंहुची तो घटना से आहत पीड़िता ने जब अपनी आप बीती पुलिस को बताई तो आनन- फानन में पुलिस ने दबिश देकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है । बावजूद इसके बलात्कार पीड़िता का कहना है कि उसके साथ बलात्कार होने के बाद भी पुलिस ने उसी के साथ अभद्रता की है । इसके अलावा उसे मेडिकल के लिए ले जाया गया तो डॉक्टर ने बगैर मेडिकल किए ही पीड़िता को बैरंग वापस भेज दिया । जिससे पीड़िता काफी दुखी नजर आई । वहीं पीड़िता का कहना है कि उसके साथ जो अभद्रता की गई वह उसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से करेगी ।

दूसरा मामला आज सुबह का है जहां लखनऊ के निगोंहा थाना क्षेत्र है । जंहा एक 13 वर्षीय किशोरी के साथ उसी के गांव के रहने वाले युवक ने उसे अकेला पाकर उसके साथ बलात्कार किया और वहां से फरार हो गया । मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पंहुची पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजते हुए आरोपी युवक को धर दबोचा । जिसके खिलाफ पुलिस द्वारा विधिक कार्रवाई जारी है ।

तीसरा मामला बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना क्षेत्र का है । यहां एक पंद्रह वर्षीय किशोरी ने एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है । पीड़िता के मुताबिक जब वह खेत से गेंहू काट कर वापस आ रही थी । तभी उसी के रिश्तेदार ने उसे घर छोड़ने के बहने जंगल में ले गया और उसके साथ जबरदस्ती रेप कर बेहोशी की हालत में छोड़ कर मौके से फरार हो गए । वहीं जब लड़की को होश आया और अपने आप को जंगल में देख छीलते हुए घर गई । अपने साथ हुई घटना के बारे मे परिजनों को बताया तो घर के सभी लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई । वहीं परिजनों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी । पुलिस ने मामले की गंभीरता को लेते हुवे आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लड़की को मेडिकल के लिए भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई है ।

वहीं तीनों मामले पर एसपी ग्रामीण ने बताया कि तीनों मामलों में पुलिस द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए पहले मामला दर्ज कर तीनों मामले में तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई मे जुट गई है ।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!