Connect with us

LOCAL NEWS

कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे राहुल, थोड़ी देर में शुरू होगी अध्यक्ष पद के नामांकन की प्रक्रिया

Published

on

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज (4 दिसंबर) को 11 बजे अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उनके प्रस्तावक होंगे। सोनिया, मनमोहन समेत कांग्रेस के दूसरे वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में राहुल अपना नामांकन पत्र भरेंगे।

राहुल गांधी के हर मूवमेंट पर रहती है सोनिया की निगाह

पार्टी सूत्रों के अनुसार, नए पार्टी प्रमुख के लिए राहुल की उम्मीदवारी के प्रस्तावकों में मौजूदा अध्यक्ष के शामिल होने को लेकर कांग्रेस नेताओं में असमंजस था। बहरहाल, सूत्रों ने साफ कर दिया है कि राहुल द्वारा भरे जाने वाले नामांकन पत्र में सोनिया पहली प्रस्तावक होंगी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एक अन्य नामांकन फॉर्म के मुख्य प्रस्तावक होंगे। सूत्रों के अनुसार, राहुल के समर्थन में 75 नामांकन पत्र भरे जाएंगे। राहुल इस पद के लिए पार्टी से अकेले उम्मीदवार के तौर पर उभरे हैं। इसने उनके अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ लग रहा है। वह सोनिया गांधी की जगह लेंगे, जो 19 वर्ष से इस पद पर हैं।

सूत्रों के अनुसार, सोनिया, मनमोहन के अलावा गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी, पी चिदंबरम, सुशील कुमार शिंदे, अहमद पटेल और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री दस्तावेज पर प्रस्तावक के रूप में हस्ताक्षर करेंगे।

कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी के चेयरमैन एम रामचंद्रन के अनुसार, रविवार तक किसी ने भी इस पद के लिए नामांकन नहीं भरा है। स्टेट यूनिट डेलीगेट्स को 90 नामांकन फॉर्म दिए गए हैं। अभी तक एक भी आवेदन नहीं आया है। सोमवार को नामांकन भरने की अंतिम तिथि है। सोमवार को विभिन्न राज्यों के कांग्रेस डेलीगेट्स अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में मौजूद रहेंगे। वे अध्यक्ष पद के लिए राहुल के नाम के प्रस्ताव से संबंधित दस्तावेज जमा कराएंगे।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!