Connect with us

Economics

सुरक्षा के साथ कमाई कराने वाले शानदार शेयर

Published

on

कैडिला हेल्थः खरीदें- 462 रुपये, 1 साल का लक्ष्य 616 रुपये

दलजीत सिंह कोहली का कहना है कि कैडिला हेल्थ के मोरैया प्लांट को यूएस एफडीए से क्लीनचिट मिल गई है। कंपनी के कई नई दवाओं को मंजूरी मिल सकती है। दूसरी फार्मा कंपनियों के मुकाबले में कैडिला हेल्थकेयर में अच्छी ग्रोथ की संभावनाएं हैं।

कोरोमंडल इंटरनेशनलः खरीदें- 423 रुपये, 1 साल का लक्ष्य 532 रुपये

दलजीत सिंह कोहली के अनुसार कोरोमंडल इंटरनेशनल को कच्चे माल की कीमतें कम होने से फायदा मिल सकता है। उन्होंने कहा कि कंपनी को डायरेक्ट बेनिफिट स्कीम (डीबीटी) से फायदा मिल सकता है।

कजारिया सिरामिक्सः खरीदें- 650 रुपये, 1 साल का लक्ष्य 850 रुपये

दलजीत सिंह कोहली ने कहा कि जीएसटी लागू होने से कजारिया सिरामिक्स में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी की रिटेल सेगमेंट में भागीदारी बढ़ाने की कोशिश जारी है। वहीं नैचुरल गैस की कम कीमतों से मार्जिन में सुधार दिखेगा। साथ ही चीन से इंपोर्ट पर एंटी-डंपिंग ड्यूटी लगने से कंपनी को फायदा मिल सकता है।

सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी की पसंद

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंसः खरीदें- 660 रुपये, 1 साल का लक्ष्य 850 रुपये

विकास सेठी का कहना है कि स्मार्ट सिटी, हाउसिंग फॉर ऑल स्कीम से एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस को फायदा मिलेगा। दूसरी हाउसिंग कंपनियों के मुकाबले में कंपनी के वैल्युएशन भी काफी आकर्षक है।

सिंटेक्स प्लास्टिक्सः खरीदें- 113 रुपये, 1 साल का लक्ष्य 175 रुपये

विकास सेठी के अनुसार सरकार के इंफ्रा, हाउसिंग सेक्टर पर फोकस से सिंटेक्स प्लास्टिक्स को फायदा मिल सकता है। अच्छे मॉनसून से ग्रामीण इलाके में आय बढ़ेगी। कंपनी कर्ज घटाने की कोशिश कर रही है साथ ही वैल्युएशन के लिहाज से स्टॉक्स आकर्षक नजर आ रहे है।

एचएसआईएलः खरीदें- 367 रुपये, 1 साल का लक्ष्य 475 रुपये

विकास सेठी के मुताबिक एचएसआईएल 40 फीसदी मार्केट शेयर के साथ मजबूत ब्रांड बना हुआ है। कंपनी का स्वच्छ भारत अभियान, हाउसिंग पर फोकस है जिससे कंपनी को काफी फायदा मिल सकता है। वहीं वॉटर, एयर-प्यूरिफाइर सेगमेंट में उतरने से भी एचएसआईएल को फायदा मिलने की उम्मीद है।

जॉइंड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर की पसंद

कैपिटल फर्स्टः खरीदें- 718 रुपये, 1 साल का लक्ष्य 820 रुपये

अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि कंपनी एसएमई, कॉरपोरेट और टू-व्हीलर सेक्टर के लिए कर्ज देती है। अफोर्डेबल हाउसिंग सेगमेंट में अच्छे कारोबार की उम्मीद है। रिटेल पर फोकस बढ़ाने से नेट इंटरेस्ट मार्जिन में बढ़त की संभावनाएं है। वित्त वर्ष 2018 में कैपिटल फर्स्ट की आमदनी 2150 करोड़ रहने का अनुमान है।

अपार इंडस्ट्रीजः खरीदें-774 रुपये, 1 साल का लक्ष्य 1026 रुपये

अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक सितंबर 2017 के बाद अपार इंडस्ट्रीज के मार्जिन में सुधार दिखेगा। वित्त वर्ष 2018 में कंपनी का मुनाफा 184 करोड़ रुपये होगा जबकि आय 5235 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है।

डीएचएफएलः खरीदें- 468 रुपये, 1 साल का लक्ष्य 575 रुपये

अविनाश गोरक्षकर के अनुसार डीएचएफएल की एसेट क्वालिटी बेहतर है। वित्त वर्ष 2016-2018 में 21.3 फीसदी लोन ग्रोथ का अनुमान है। कंपनी के मार्जिन में सुधार, रेटिंग अपग्रेड और ब्याज दरें घटने से फायदा मिल सकता है।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!