Connect with us

LOCAL NEWS

आरटीओ के बाहर 100 रुपये से दलाली करते-करते बन गया करोड़पत‌ि, पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा

Published

on

लखनऊ में आरटीओ में बाबुओं के लिए दलाली करने वाले इटौंजा के कमलापुरी निवासी कुशल कुमार को बृहस्पतिवार दोपहर भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टास्क फोर्स ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। कुशल कुमार आरटीओ के प्रधान लेखा लिपिक अजय मिश्रा और सहायक लेखा लिपिक राजीव सक्सेना के लिए काम करता था।
उसकी गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही दोनों बाबू ऑफिस छोड़कर भाग गए। तीनों के खिलाफ सरोजनीनगर थाने में भ्रष्टाचार के तहत केस दर्ज किया गया है।

सरोजनीनगर इंस्पेक्टर धर्मेश शाही ने बताया कि विकासनगर के टेढ़ी पुलिया निवासी राजेश कुमार सिंह की शिकायत पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टास्क फोर्स ने आरटीओ में घूसखोरों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था। राजेश किराए पर वाहन चलवाते थे। उन्होंने लंबे समय से अपने वाहन का टैक्स नहीं चुकाया था।

टैक्स की रकम 66 हजार रुपये हो गई तो आरटीओ ने उनका वाहन सीज कर दिया। इसके बाद भी उन्होंने टैक्स नहीं जमा किया तो नोटिस जारी करके वाहन की नीलामी कर दी गई। नीलामी में वाहन 1.16 लाख रुपये का बिका था। इसमें से आरटीओ ने टैक्स के 66 हजार रुपये काट लिए। बाकी रकम लेने के लिए राजेश कुमार आरटीओ गए तो बाबू उन्हें टरकाते रहे।

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!