Connect with us

LOCAL NEWS

बाढ़ पीड़ितों तक अब तक नहीं पहुंचा सरकारी मदद

Published

on

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ प्रदेश में बाढ़ की विभीषिका के शिकार इलाकों का लगातार दौरा भले ही कर रहें हों और बाढ़ प्रभावित इलाकों तक मदद पहुंचाने का प्रशासन को निर्देश जारी किया हो, लेकिन महराजगंज जिले के बाढ़ पीड़ित गांवों तक अभी तक जरूरी मदद नहीं पहुंच सका है, जिससे वहां के ग्रामीण काफी नाराज हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक चारों तरफ से बाढ़ के पानी से घिरे गांवों तक महराजगंज जिला प्रशासन मदद पहुंचाने में नाकाम रही है, जिससे जिले के अधिकांश गांव डूब चुके हैं. बाढ़ के पानी से किसानों के खेत लबालब हो चुके हैं, जिससे ग्रामीणों को घर छोड़कर अन्य सुरक्षित इलाकों पर रहने को मजबूर हैं. कहा जा रहा है कि नेपाल से छोड़े गए पानी के कारण पूर्वांचल के कई जिले भी बाढ़ की चपेट में आ गए हैं.

महाराजगंज जिले के करीब 261 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और किसानों के हजारों एकड़ फसल जलमग्न हो चुके है. हालात यह है कि पीड़ित खाने के मोहताज हो गए हैं, लेकिन सरकारी मुलाजिमों के कानों में जूं नहीं रेंग रहा है. अब तक प्रशासनिक मदद नहीं मिलने से ग्रामीण बेहद नाराज है, क्योंकि उन्हें दूसरे के घरों में गुजर-बसर करना पड़ रहा है.

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!