Connect with us

NATIONAL NEWS

मुंबई में 117 साल पुरानी इमारत ढही, 19 की मौत, 34 घायल, खाली करने का दिया था नोटिस

Published

on

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक और जर्जर इमारत हादसे का कारण बन गई. मुंबई के डोंगरी इलाके में 117 साल पुरानी बहुमंजिला इमारत गुरुवार सुबह ढह गई. मुंबई में बारिश और जलभराव की समस्याओं के बीच ये हादसा हुआ. हादसा करीब सुबह 8.30 बजे दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके के भिंडी बाजार में हुआ.

हादसे के वक्त कई लोग निचली मंजिल पर सो रहे थे. इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 34 लोग घायल हो गए. अभी कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. वहीं, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटनास्थल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, घायलों को मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब तक मलबे में दबकर घायल हुए 34 लोगों को अस्पताल ले जाया जा चुका है. इनमें से कई की हालत गंभीर है. फिलहाल घायलों का इलाज किया जा रहा है.
चौथी मंजिल पर मौजूद थे लोग

मुंबई बिल्डिंग हादसे में बड़ा खुलासा हुआ है. कहा जा रहा है कि पुननिर्माण स्कीम के तहत इस बिल्डिंग का चयन हो गया था. जिसके बाद बिल्डिंग को खाली कराया जा रहा था, लेकिन चौथी मंजिल पर अभी भी 4 परिवार रह रहे थे. इसके अलावा ग्राउंड फ्लोर पर भी कैटरिंग यूनिट के कुछ लोग रह रहे थे. जिस वक्त बिल्डिंग गिरी तो ये ग्राउंड फ्लोर पर ही सो रहे थे.

Continue Reading
Advertisement
Comments
error: Content is protected !!